Advertisement

  • इस नए अंदाज में पहनें साड़ी, देंगी खुद को आकर्षक लुक

इस नए अंदाज में पहनें साड़ी, देंगी खुद को आकर्षक लुक

By: Priyanka Fri, 14 Feb 2020 6:02 PM

इस नए अंदाज में पहनें साड़ी, देंगी खुद को आकर्षक लुक

साड़ी सबसे खूबसूरत परिधानों में से एक मानी जाती है। फेस्टिवल और पार्टियों में साड़ियों को लेकर महिलाओं में बढ़ते क्रेज के कारण इन दिनों डिजाइन से लेकर पहनने के तरीके तक में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। बदलते दौर में इसे पहनने की पारपंरिक स्टाइल से हटकर नए अंदाज में इसके ऊपर बेल्ट बांधकर या ब्लाउज की बजाय फैशनेबल क्रॉप टॉप के साथ पहनकर आप खुद को नया लुक दे सकती हैं। आईये जाने कैसे

sari draping style,fashion tips,fashion trends,sari fashion tips,sari fashion trendy sari ,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, इन स्टाइल से पहनें साड़ी और पाएं आकर्षक लुक

ड्रेपिंग स्टाइल में बदलाव

अलग लुक पाने के लिए साड़ी को सिंपल तरीके से पहनने की बजाय ड्रैपिंग स्टाइल को बदलें। स्लिम और फैटी दोनों तरह की बॉडी के लिए साड़ी अच्छा विकल्प माना जाता है। अपनी पसंद के अनुसार इसके ड्रैपिंग पैटर्न को बदलें। मॉडर्न लुक पाने के लिए धोती, गाउन और बॉलीवुड स्टाइल में साड़ी को ड्रैप करें। ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो हैवी पल्लू या गुजराती स्टाइल अपना सकती हैं।

साड़ी गाउन

पहनने में आसान और मॉडर्न लुक के कारण साड़ी गाउन का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है। आप इसे किसी भी मौ़के पर पहन सकती हैं। बर्थडे पार्टी, फैमिली फंक्शन, वेडिंग एनिवर्सरी, गेट-टुगेदर आदि।साड़ी गाउन का मुख्य आकर्षण उसकी चोली और पल्लू में होता है। साड़ी गाउन को पॉप्युलर बनाने के लिए डिज़ाइनर्स इसके पल्लू और चोली पर ज़्यादा ध्यान देते हैं। लोगों की पसंद और ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए पल्लू और चोली पर ख़ास वर्क किया जाता है ताकि साड़ी गाउन और भी आकर्षक दिखे। अतः साड़ी गाउन चुनते समय आप भी उसके वर्क और चोली पर विशेष ध्यान दें।

sari draping style,fashion tips,fashion trends,sari fashion tips,sari fashion trendy sari ,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, इन स्टाइल से पहनें साड़ी और पाएं आकर्षक लुक

ठाकुर बारी स्टाइल

ठाकुर बारी स्टाइल साड़ी पहनने की सबसे पुरानी व पारंपरिक शैलियों में से एक है। इस स्टाइल में साड़ी लपेटने के लिए आपको लंबी साड़ी की जरूरत पड़ेगी, जिससे हर साइड से ढका जा सके। इस शैली में अगर अच्छे से बनारसी साड़ी को पहना जाए तो इससे आपको एक शाही लुक मिलेगा।

केप स्टाइल

साड़ी को अलग अंदाज से पहनने का एक तरीका केप स्टाइल है। सुनहरी जरी वाली काली, भूरे, नीले रंग की साड़ी शादी समारोह में आपको आकर्षक लुक देती है। इन दिनों केप स्टाइल में साड़ी पहने का चलन है। केप स्टाइल में साड़ी के पल्लू को कंधे पर से ले जाकर गर्दन में लपेट लीजिए या फिर गर्दन तक का कॉलर वाला ब्लाउज पहन लें।

श्रग या जैकेट

साड़ी के ऊपर से एथनीक श्रग या जैकेट पहनकर भी आप स्मार्ट लुक पा सकती हैं। साड़ी के ऊपर स्लीवलेस या कॉलर वाला जैकेट, पेपलम वेस्टकोट आदि को आप कैजुअल तौर पर या शादी, पार्टी में भी पहन सकती हैं।

Tags :

Advertisement