Advertisement

  • पुरुषों की पहली पसंद होती है T-Shirt, पहनते समय इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी

पुरुषों की पहली पसंद होती है T-Shirt, पहनते समय इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी

By: Ankur Mon, 11 Feb 2019 5:31 PM

पुरुषों की पहली पसंद होती है T-Shirt, पहनते समय इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी

वर्तमान समय के परिवेश में T-Shirt का एक विशेष स्थान है, खासतौर से पुरुषों की तो पहली पसंद टी-शर्ट ही मानी जाती है। जी हाँ, दैनिक जीवन हो या कोई समारोह पुरुष टी-शर्ट पहनना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें वे खुद को सहज पाते है। लेकिन क्या आप जानते है कि टी-शर्ट पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है, नहीं तो यह आपकी हंसी का कारण भी बन सकती हैं। तो आइये आज हम बताते हैं आपको टी-शर्ट पहनते समय किन बातों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण होता है।

* रंग हों पक्के

यह सही है कि कुछ रंग हर धुलाई के बाद निकलने ही होते हैं,परंतु आप अपने लिए टी शर्ट खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि जहां उसके रंग पक्के हों, वहीं उस पर बना प्रिंट कच्चा न हो कि एक-दो धुलाई के बाद उड़ जाए। इसके लिए आप टी शर्ट को पलट कर देखें, यदि उलटी तरफ प्रिंट की छपाई नजर नहीं आ रही है, तो उसे न लें, क्योंकि वह कच्चे प्रिंट होते हैं।

tshirt wearing tips,fashion tips ,टीशर्ट टिप्स, फैशन टिप्स, पुरुषों का फैशन

* स्लोगन टी शर्ट

कैप्शन या स्लोगन वाली टी शर्ट कैरी करते समय उस पर लिखे शब्दों और वाक्यों का मतलब जरूर समझ लें। उसी के हिसाब से तय करें कि वो आपके पहनने लायक है या नहीं। फैशन की दौड़ में कुछ भी लिखा हुआ टी शर्ट पहन लेना कभी आपको मजाक का पात्र बना देता है।

* ट्रैड वाले कलर्स


यह ठीक है कि बहुत से लोगों को सफेद रंग के कपड़े काफी पसंद होते हैं,परंतु एक महंगी सफेद टी शर्ट पर हजारों रुपए खर्च करने से तो बेहतर है कि आप बेसिक कलर में कुछ खरीद लें। पैसा हमेशा उन टी शर्ट या कलर्स में लगाएं जो ट्रेंड में हैं।

tshirt wearing tips,fashion tips ,टीशर्ट टिप्स, फैशन टिप्स, पुरुषों का फैशन

* डीप नेक है अगर टी शर्ट

वी नेक वाली डीप टी-शर्टस ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़े लोगों के लिए पहली च्वाइस हो पर रोजमर्रा में ऐसी टी शर्ट पहनने के पहले अपने आस-पास और अपने फिगर और फिज़िक पर ज़रूर गौर कर लें। पब्लिक प्लेसेस पर इसे पहनने से बचें। ये आपके लिए एक अच्छी ड्रेस है पर कबी-कभी इसके कारण आप थोड़े अलग दिखने लगेत हैं और मज़ाक का पात्र बन जाते हैं।

* जरूरी है सही फिटिंग

पोशाक किसी भी तरह की हो पहनी हुई तभी अच्छी लगती है, जब वह आप पर प्रफेक्टली फिट हो रही हो। सस्ती पोशाक अक्सर फिटिंग में भी खराब होती है। परिधान की फिटिंग का फायदा यह है कि वह भले ही सस्ती हो, परंतु पहनी हुई महंगी लगे।

* टी शर्ट के कांबो

एक और बात टी शर्ट एक कैजुअल वियर है उसे पहन कर बहुत ज्यादा फॉर्मल ओकेजन पर जाने की कोशिश ना करें। ना ही टी शर्ट के साथ सूट के साथ पहनी जाने वाली पैंट पहनें। आमतौर पर उसके साथ जींस ही बेहतर लगती है। फॉर्मल शूज, स्टाइलिश रिस्ट वॉच, ऑफिस बैग्स और एग्जीक्यूटिव सन ग्लासेसज भी टी शर्ट के साथ नहीं जाते।

Advertisement