• होम
  • फैशन
  • कोरोनाकाल में घर पर ही सेट करना चाहते हैं अपनी बियर्ड, ये 5 स्टेप्स बनाएंगे आपका काम आसान

कोरोनाकाल में घर पर ही सेट करना चाहते हैं अपनी बियर्ड, ये 5 स्टेप्स बनाएंगे आपका काम आसान

By: Ankur Wed, 14 Oct 2020 5:07 PM

कोरोनाकाल में घर पर ही सेट करना चाहते हैं अपनी बियर्ड, ये 5 स्टेप्स बनाएंगे आपका काम आसान

कोरोना का डर अभी भी बना हुआ हैं और लोग अभी भी दैनिक काम के लिए बाहर जाने से कतरा रहे हैं। इन्हीं में से एक काम हैं अपनी बियर्ड या दाढ़ी को सेट करना जिसके लिए लोग सैलून जाते हैं लेकिन अभी जाने से कतरा रहे हैं। ऐसे में आपको खुद ही घर पर इसे सेट करने की जरूरत हैं अन्यथा यह अनावश्यक रूप से बढ़ते हुए आपके लुक को खराब करेगी। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ आसान स्टेप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कोरोनाकाल में घर पर ही अपनी बियर्ड सेट कर पाएंगे।

दाढ़ी को तैयार करें

ट्रिमिंग या सेटिंग से पहले आपको अपनी दाढ़ी को तैयार करना पड़ता है। इसका अर्थ है कि दाढ़ी के बालों को थोड़ा मुलायम बनाना बड़ता है, ताकि बाल आसानी से कट सकें और आपको रैशेज आदि की समस्या न हो। इसके लिए सबसे पहले अपनी दाढ़ी को बियर्ड शैंपू से धोएं या शेविंग क्रीम लगाकर इसे मुलायम करें। इसके बाद दाढ़ी को धोकर कपड़े से सुखाएं।

fashion tips,fashion tips in hindi,grooming tips,stylish beard look ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, ग्रूमिंग टिप्स, बियर्ड लुक

पूरी दाढ़ी को ट्रिम करें

सबसे पहले आपको अपनी पूरी दाढ़ी को ट्रिम करना है। इसके लिए ट्रिमर पर बालों की लंबाई के हिसाब से नंबर लिखे होते हैं। आपको जितने बड़ी या छोटी बियर्ड रखनी है, उस अनुसार नंबर सेट करें और पूरी दाढ़ी को ट्रिम करें। इसे छोटे-बड़े बाल, सभी एक साइज में आ जाएंगे और आपके लिए इन्हें स्टाइल में सेट करना भी आसान हो जाएगा।

नेकलाइन और चीक लाइन सेट करें

दाढ़ी को ओवरऑल ट्रिम करने के बाद अपनी नेकलाइन और स्टाइल सेट करें। इसके लिए कैंची की मदद ले सकते हैं या फिर कुछ अच्छे ट्रिमर सेट में नेकलाइन सेट करने के लिए भी एक पतला ट्रिमर होता है, उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। नेक लाइन का मतलब है कि आपको गले में कहां तक दाढ़ी रखनी है और कहां तक रेजर से साफ करना है। इसी तरह अगर आप गाल पर दाढ़ी को किसी विशेष स्टाइल में सेट करना चाहते हैं, तो पहले उसके लिए निशान बना लें, ताकि बाद में गड़बड़ी न हो। लाइनिंग को सेट करने के लिए आप कंघी की मदद ले सकते हैं।

fashion tips,fashion tips in hindi,grooming tips,stylish beard look ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, ग्रूमिंग टिप्स, बियर्ड लुक

अतिरिक्त दाढ़ी को शेव करें या ट्रिम करें

आपने जो नेकलाइन और चीक लाइन सेट की है, उसके अतिरिक्त बाल को या तो रेजर की मदद से शेव करके साफ कर लें, या फिर ट्रिमर में जीरो नंबर सेट करके इसे खत्म कर दें। वैसे अच्छी फिनिशिंग के लिए यही बेहतर होगा कि आप रेजर की मदद से इसे साफ करें। इससे आपकी दाढ़ी की लाइनिंग ज्यादा उभरकर सामने आएगी और आपका बियर्ड स्टाइल भी अलग दिखेगा।

फाइनल टच दें

सबसे अंत में अपने मूछों को सेट करें और इसे भी एक साइज में ट्रिम करें। अगर आप कोई स्टाइलिश मूछ रखना चाहते हैं, तो उसी अनुसार मूछों की कटाई-छंटाई करें। सबसे अंत में दाढ़ी पर कोई अच्छा आफ्टर शेव लगाएं और अतिरिक्त बालों को कंघी और ब्रश की मदद से साफ करें।

ये भी पढ़े :

# फैशन से जुड़ी इन चीजों का ध्यान रख खुद को रखें अपडेट, बना रहेगा आपका इंप्रेशन

# कमबैक के साथ ही दिखाई दिया मलाइका का ग्लैमरस और स्टाइलिश लुक

# बिग बॉस 14 में साड़ी पहन हिना खान ने लूटी महफिल, फैशनेबल अंदाज बेहद कातिलाना

# इन बातों का ध्यान रख करें बनारसी साड़ी का चुनाव, दुल्हन को देती हैं परफेक्ट लुक

# कुछ हटकर नजर आई नोरा फतेही, साड़ी में देख फैंस बोले- 'महारानी साहिबा'

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com