Advertisement

  • ‘सुपर 30’: फ्लैश बैक में चलेगी फिल्म, ‘दीवार’ की तरह होगा फिल्मांकन

‘सुपर 30’: फ्लैश बैक में चलेगी फिल्म, ‘दीवार’ की तरह होगा फिल्मांकन

By: Rajesh Thu, 11 July 2019 4:38 PM

‘सुपर 30’: फ्लैश बैक में चलेगी फिल्म, ‘दीवार’ की तरह होगा फिल्मांकन

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर फिल्म ‘सुपर 30 (Super 30)’ में गली बॉय से चर्चा में आए अभिनेता विजय वर्मा भी नजर आएंगे। इस फिल्म में वैसे तो उनकी कोई महत्त्वपूर्ण भूमिका नहीं है लेकिन फिर भी उनका किरदार महत्त्वपूर्ण है। वो इसलिए कि फिल्म की कहानी उनकी जुबानी दर्शकों के सामने आएगी। कहने का तात्पर्य यह है कि फिल्म सुपर 30 में विजय वर्मा बतौर नैरेटर नजर आएंगे।

vijay verma,Hrithik Roshan,super 30,entertainment,bollywood ,विजय वर्मा,ऋतिक रोशन,सुपर 30

इस कैरेक्टर को लेकर विजय काफी एक्साइटेड हैं। खबर है कि इस फिल्म के ओपनिंग सीन की शुरूआत विजय से होगी। इसी सीन में वे स्टेज पर खड़े होकर फिल्म को नैरेट करते दिखाई देंगे। उनका किरदार आनन्द कुमार के बैच के एक विद्यार्थी का है, जो सुपर 30 की कहानी सुनाते हुए नजर आएगा। उनकी स्पीच के जरिये पूरी कहानी लोगों को एक फ्लैश बैक में लेकर जाएगी। इसके बाद भी पूरी फिल्म में उनका नैरेशन चलता रहता है। फिल्म में विजय आनन्द कुमार के बैच के एक विद्यार्थी हैं।

याद आती है अमिताभ बच्चन की ‘दीवार’

इस फिल्म के शुरूआत और अन्त के बारे में जानकर अमिताभ बच्चन अभिनीत और यश चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘दीवार’ की याद आती है। क्लासिक फिल्मों में शामिल इस फिल्म की शुरूआत भी एक स्टेज कार्यक्रम से होती है जहाँ एक माँ अपने बेटे को पुरस्कृत करती नजर आती है। इसके साथ ही फिल्म फ्लैश बैक में पहुँच जाती है और अन्त में बेटा माँ को गले लगाते हुए स्टेज से उतरता है। फिल्म के कथानक के साथ दर्शकों को जोडऩे का यह सिलसिला काफी पुराना लेकिन कामयाब तरीका है। अब देखने वाली बात यह है कि सुपर 30 के निर्देशक विकास बहल ने इसे किस तरह से उपयोग में लिया है।

Tags :

Advertisement