Advertisement

  • ‘बुलबुल कैन सिंग’ द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ओपनिंग नाइट फिल्म

‘बुलबुल कैन सिंग’ द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ओपनिंग नाइट फिल्म

By: Rajesh Thu, 11 July 2019 4:50 PM

‘बुलबुल कैन सिंग’ द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ओपनिंग नाइट फिल्म

आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित होने जा रहे भारतीय फिल्म महोत्सव 2019 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित फिल्म निर्देशिका रीमा दास की फिल्म ‘बुलबुल कैन सिंग’ को ओपनिंग नाइट फिल्म के तौर पर दिखाया जाएगा। रीमा दास गत वर्ष तब अचानक से सुर्खियों में आई जब उनकी निर्देशित असमिया फिल्म ने न सिर्फ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त किया अपितु उनकी इस फिल्म को ऑस्कर पुरस्कारों में आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर भेजा गया।

रीमा दास ने निर्देशक के रूप में विश्व स्तर पर अपने सिनेमा के साथ यात्रा करते हुए, कई सम्मान और प्रशंसा अर्जित करते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया है। उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्म, विलेज रॉकस्टार्स असमिया भाषा की फिल्म थी जिसने 2018 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था और यह ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर भी गई थी। रीमा दास तब से भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और नए कारनामों को अंजाम देने में एक अग्रणी नाम बन गईं हैं।

# ब्लॉकबस्टर हुई ‘इंशाअल्लाह’, सलमान संग आलिया, प्रशंसकों ने कहा डेडली कॉम्बिनेशन

# ‘गली बॉय’ के इस सितारे ने जीता अमिताभ का दिल, मिले फूल और चिट्ठी

अब उनकी नई फिल्म, बुलबुल कैन सिंग मेलबर्न के भारतीय फिल्म उत्सव 2019 में ओपनिंग नाइट फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरियन राज्य की सांस्कृतिक राजधानी में होने वाला वार्षिक उत्सव इस बार भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने की अपनी दशक भर पुरानी पहल का जश्न मनाएगा। नौ सफल संस्करणों के बाद इस बार यह अपने ओपनिंग नाइट ऊत्सव में दास की फिल्म का प्रदर्शन करेगा, जो तीन ऐसे किशोरों की कहानियों को प्रदर्शित करती है, जो ग्रामीण आदर्शों और नैतिकता के साथ जीते हुए अपनी सेक्सुअल आइडेंटिटी पाने की कोशिश कर रहे हैं।

# ‘मैं सिर्फ योग्य उम्मीदवारों को मौका देता हूँ’: सलमान खान

# ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान के साथ नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा

रीमा की बुलबुल कैन सिंग 8 अगस्त को अपनी स्क्रीनिंग के साथ आधिकारिक रूप से उत्सव की शुरुआत करेगी। त्योहार इस वर्ष साहस के केंद्रीय विषय के साथ अपने 10 वें वर्ष का जश्न मनाएगा। यह 8 अगस्त को शुरू होकर और 17 अगस्त को समाप्त होगा। जब रीमा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे किसी ओपनिंग नाइट उत्सव का उत्साह और जोश बहुत पसंद है। इसलिए मैं काफी उत्साहित हूं कि बुलबुल कैन सिंग भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न में ओपनिंग नाइट की फिल्म होगी। आयोजकों का विशेष धन्यवाद है। एक फिल्म मेकर के रूप में यह फिल्म वास्तव में मेरे लिए विशेष है। मैं फिल्म के ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर का और वहां के दर्शकों के साथ बातचीत करने और उनके साथ सिनेमा पर विमर्श करने का इंतजार कर रही हूं।’

# इंटीमेसी सुपरवाइजर होता तो तनुश्री दत्ता के साथ ऐसा दुव्यर्वहार नहीं होता: सेलीना जेटली

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

Tags :
|

Advertisement