Advertisement

  • होम
  • मनोरंजन
  • आर्टिकल 15 पर लगी रोक हटी, अब होगा रुडक़ी में प्रदर्शन

आर्टिकल 15 पर लगी रोक हटी, अब होगा रुडक़ी में प्रदर्शन

By: Rajesh Fri, 05 July 2019 11:01 PM

आर्टिकल 15 पर लगी रोक हटी, अब होगा रुडक़ी में प्रदर्शन

अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टारर आर्टिकल 15 (Article 15) की स्क्रीनिंग पर उत्तराखंड के रुडक़ी में अस्थायी रोक लगा दी गई थी। अब खबर है कि स्थानीय प्रशासन ने बुधवार को फिल्म पर लगी रोक को हटा दिया है। इसके बाद इस शहर में आर्टिकल 15 के प्रदर्शन के आसार हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रुडक़ी के उपजिलाधिकारी रवीन्द्र सिंह बिष्ट ने आरआर सिनेमा हाल के मैनेजर को लिखे एक पत्र में अस्थायी रोक हटाने की बात कही है। उपजिलाधिकारी ने कहा कि अगर फिल्म के प्रदर्शन को लेकर सिनेमा हाल प्रबंधन को किसी तरह की धमकी मिलती है तो कानून और व्यवस्था के मद्देनजर वे पुलिस और प्रशासन को जानकारी दें।

बताते चलें कि हरिद्वार जिले में स्थित रुडक़ी में हिंदू सेना और कुछ अन्य संगठनों ने आर्टिकल 15 पर एक समुदाय विशेष की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। कानून और व्यवस्था के बिगडऩे की आशंका के बाद रुडक़ी के सिनेमा हॉल में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई थी।

ayushmann khurrana,article 15,roorkee,entertainment,bollywood ,आयुष्मान खुराना,आर्टिकल 15,रुडक़ी

फिल्म की कहानी हाल की कुछ सत्य घटनाओं से प्रेरित है। इसमें दलित उत्पीडन और समाज में व्याप्त जातीय भेदभाव की कहानी को दिखाया गया है। आयुष्मान खुराना ने आईपीएस अफसर की भूमिका निभाई है। फिल्म में आयुष्मान दलित लड़कियों के मर्डर केस की गुत्थी सुलझाते नजर आते हैं। आयुष्मान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है. हालांकि फिल्म का विरोध भी किया जा रहा है। कुछ जातीय संगठन जहां फिल्म को सवर्ण विरोधी बता रहे हैं वहीं सोशल मीडिया में तमाम लोग इसे सवर्ण नजरिए से बनी फिल्म करार दे रहे हैं।

Tags :

Advertisement