Advertisement

  • 50 करोड़ के नजदीक पहुँची ‘आर्टिकल 15’, कबीर सिंह को दी तगड़ी टक्कर

50 करोड़ के नजदीक पहुँची ‘आर्टिकल 15’, कबीर सिंह को दी तगड़ी टक्कर

By: Rajesh Thu, 11 July 2019 12:51 PM

50 करोड़ के नजदीक पहुँची ‘आर्टिकल 15’, कबीर सिंह को दी तगड़ी टक्कर

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) अभिनीत आर्टिकल 15 (Article 15) ने मंगलवार तक बॉक्स ऑफिस पर 49.48 करोड़ का कारोबार करते हुए स्वयं को 50 करोड़ के नजदीक पहुंचाने में सफलता प्राप्त कर ली है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर कुछ ताजा आंकड़े शेयर किए है। इसके मुताबिक, आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की आर्टिकल 15 ने दूसरे हफ्ते के शुक्रवार को 2.65 करोड़ रुपये, शनिवार को 4 करोड़ रुपये, रविवार को 5.35 करोड़ रुपये, सोमवार को 2.02 करोड़ रुपये और मंगलवार को 1.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। गौरतलब है कि आर्टिकल 15 को 28 करोड़ के बजट में बनाया गया है।

# ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान के साथ नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा

# फिल्म निर्माण के दौरान शुरू हुई यौन उत्पीडऩ रोकने की पहल, ‘इंटीमेसी सुपरवाइजर’ की निगरानी में फिल्माए जाएंगे ऐसे दृश्य

ayushamann khurrana,article 15,article 15 box office report,article box office collection,entertainment,bollywood ,आयुष्मान खुराना,आर्टिकल 15

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की यह फिल्म भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है। इस फिल्म में आयुष्मान पुलिस अधिकारी की भूमिका में दिखाई दे रहा हैं। यह एक इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर फिल्म है। आयुष्मान खुराना के अलावा इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, ईशा तलवार और मनोज पाहवा दिखाई दे रहे हैं। आर्टिकल 15 का पहले आयुष्मान खुराना ने जमकर प्रमोशन किया था। जिसके चलते वो कई बॉलीवुड इवेंट में दिखाई दिए थे। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्टर्स, टीजर और ट्रेलर शेयर कर भी फिल्म को प्रमोट किया था।

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

# ब्लॉकबस्टर हुई ‘इंशाअल्लाह’, सलमान संग आलिया, प्रशंसकों ने कहा डेडली कॉम्बिनेशन

आर्टिकल 15 को लेकर खूब विरोध हुआ था। ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया ने एक याचिका दर्ज कराई थी इसके अनुसार, याचिकाकर्ता ने फिल्म को मिले प्रमाणपत्र को रद्द करने के लिए मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि फिल्म में आपत्तिजनक संवाद है जिससे समाज में जातीय घृणा फैल सकती है।

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

# ‘मैं सिर्फ योग्य उम्मीदवारों को मौका देता हूँ’: सलमान खान

Tags :

Advertisement