Advertisement

  • सुपर हिट की श्रेणी में शामिल हुई ‘आर्टिकल 15’, आयुष्मान की लगातार 4थी सुपर हिट

सुपर हिट की श्रेणी में शामिल हुई ‘आर्टिकल 15’, आयुष्मान की लगातार 4थी सुपर हिट

By: Rajesh Mon, 15 July 2019 10:58 PM

सुपर हिट की श्रेणी में शामिल हुई ‘आर्टिकल 15’, आयुष्मान की लगातार 4थी सुपर हिट

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टारर आर्टिकल 15 (Article 15) ने बॉक्स ऑफिस पर 3रे सप्ताह में प्रवेश कर लिया है। प्रदर्शन के वक्त से ‘कबीर सिंह (Kabir Singh)’ की आंधी में स्वयं को अंगद के पैर की तरह रखने वाली आर्टिकल ने अपने 3रे वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 5.50 करोड़ का कारोबार करके स्वयं को 58 करोड़ तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त कर ली है। पिछले दो वर्षों से बॉक्स ऑफिस पर लगातार हिट और सुपर हिट फिल्में दे रहे आयुष्मान खुराना की यह 4थी ऐसी फिल्म है जिसने न सिर्फ अपनी लागत को निकालने में सफलता प्राप्त की है अपितु लागत से ज्यादा मुनाफा भी कमाया है। इस फिल्म से पहले आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल सावधान, अंधा धुन और बधाई हो ऐसी फिल्में रही हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की है।

# फिल्म निर्माण के दौरान शुरू हुई यौन उत्पीडऩ रोकने की पहल, ‘इंटीमेसी सुपरवाइजर’ की निगरानी में फिल्माए जाएंगे ऐसे दृश्य

# ‘इंशाअल्लाह’ ईद 2020 को, ‘सूर्यवंशी’ से होगा महासंग्राम

आर्टिकल 15 जिस तरह से अभी कमाई कर रही है उसे देखते हुए यह महसूस हो रहा है कि यह फिल्म जल्द ही आयुष्मान की गत वर्ष आई ‘अंधा धुन’ को पीछे छोड़ देगी। ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के मुताबित आयुष्मान खुराना की हालिया रिलीज फिल्म आर्टिकल 15 ने बॉक्स ऑफिस पर बीते दिन 2.15 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसको मिलाकर इसकी अब तक की कुल कमाई 57.98 करोड़ रुपये हो गई है। अगर फिल्म के द्वारा हर हफ्ते की गई कमाई पर नजर डालें तो इसने अपने पहले हफ्ते में 34.21 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 18.22 करोड़ रुपये और तीसरे वीकेंड में 5.55 करोड़ रुपये कमाए हैं।

# ‘गली बॉय’ का कमाल: 10वाँ साल, 16 फिल्में, 28 पुरस्कार, बॉलीवुड के नए सरताज

# कंफर्म: 19 साल बाद भंसाली और सलमान का हुआ ‘संगम’, बनेगी नई प्रेम कहानी

फिल्म आर्टिकल 15 दो ऐसी दलित लड़कियों की कहानी है, जिनकी मौत केवल इसलिए हो जाती है क्योंकि वो एक खास जाति से रिश्ता रखती हैं। आयुष्मान खुराना इसी केस की जांच करने वाले पुलिस ऑफिसर के रूप में दिखाई दिए हैं। दर्शकों को आयुष्मान खुराना की अदाकारी काफी पसंद आ रही है। यह पहला मौका है जब उन्हें पर्दे पर पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है।

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

# ब्लॉकबस्टर हुई ‘इंशाअल्लाह’, सलमान संग आलिया, प्रशंसकों ने कहा डेडली कॉम्बिनेशन

Tags :

Advertisement