Advertisement

  • किसानों के बाद अब अमिताभ बच्चन ने की पुलवामा शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद

किसानों के बाद अब अमिताभ बच्चन ने की पुलवामा शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद

By: Rajesh Sun, 16 June 2019 07:58 AM

किसानों के बाद अब अमिताभ बच्चन ने की पुलवामा शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद

हाल ही में सिनेमा जगत में महानायक के रूप में ख्यात अमिताभ बच्चन ने बिहार राज्य के 2100 किसानों को कर्ज मुक्त किया था। इन किसानों के कर्ज की अदायगी अमिताभ बच्चन ने की थी। यह पहली बार नहीं है जब अमिताभ किसानों की मदद के लिए आगे आए हैं। पिछले साल भी उन्होंने उत्तर प्रदेश में एक हजार से ज्यादा किसानों के कर्ज का भुगतान किया था। इस बारे में अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘एक वादा किया गया था जो पूरा हुआ... बिहार में कई ऐसे किसान थे जिनका कर्ज बकाया था, उनमें से 2100 को चुना गया जिनमें से कुछ को श्वेता और अभिषेक ने अपने हाथों से रकम दी।’

अमिताभ ने इससे पहले लिखा था कि यह उन लोगों के लिए उपहार है जो कर्ज का भुगतान न कर पाने की असमर्थता को झेल रहे हैं। वो सब बिहार राज्य से हैं। वहीं उन्होंने अपने ब्लॉग पर किसानों की मदद के बाद लिखा था कि अभी एक और वादा पूरा करना है। अमिताभ बच्चन का यह वादा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद करना था, जिसे अमिताभ ने अब पूरा कर दिया है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि अमिताभ ने कितनी आर्थिक मदद की है। अमिताभ के इस कदम के बाद उन्हें ना सिर्फ तारीफ मिल रही है बल्कि शहीदों के परिवारजनों ने ढेर सारी दुआएं भी दीं।

अमिताभ ने इस कार्यक्रम की तस्वीरें अपने ब्लॉग पर शेयर करते हुए लिखा कि वे सभी उदास होकर आए थे। उन्होंने अपनों को खोया है। साथ ही अमिताभ ने बताया कि उन्हें इन परिवारों को ढूंढने में थोड़ी मुश्किल और परेशानी जरूर हुई लेकिन सभी प्रयास अंत में सफल रहे।

Tags :

Advertisement