Advertisement

  • बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

By: Megha Sat, 15 Sept 2018 07:39 AM

बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

खूबसूरती के पैमाने पर खुद को खरा साबित करने के लिए महिलाये क्या नही करती है। लेकिन बढती उम्र के साथ झुर्रिया भी बढने लगती है जो चेहरे की खूबसूरती को कम कर देती है। चेहरे की खूबसूरती हमारे आकर्षण का केंद्र होती है। इसलिए जब बात झुर्रियो को खत्म करने की आती है तो महिलाये बाजारी दवाओ का उपचार लेना पसंद करती है। ऐसे में बाजारी दवाए सिर्फ नाम की है, इनके उपयोग से चेहरे को नुकसान ही होता है। आज हम आपको कुछ घरेलू तरीको के बारे में बताने जा रहे है जो आपके चेहरे से झुर्रियो को खत्म कर देंगे, तो आइये जानते है इस बारे में..

* दूध के पाउडर में शहद और थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा सॉफ्ट और ग्लोविंग हो जाती है। इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम हो जाती हैं।

* केले का क्रीम जैसा पेस्ट बनाकर उसे चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे तक लगाएं रखें फिर सादे पानी से धो लें। त्वचा को अपने आप सूखने दें, उसे पोछे नहीं। केले के इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों पर फर्क नजर आने लगता है।

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

beauty tips,wrinkles tips,skin care,face skin,Olive Oil,almond oil,coconut oil ,झुर्रियो, मुल्तानी मिट्टी, ऑलिव ऑयल, बादाम तेल, नारियल तेल, दूध, केला, ब्यूटी टिप्स, खूबसूरत चेहरा

* ऑलिव ऑयल, बादाम का तेल, और नारियल का तेल। इन तीनों तेल के द्वारा भी त्वचा को झुर्रियों से बचाया जा सकता है। इनकी मालिश से न केवल चेहरे की रंगत खिलती है, बल्कि रिंकल्स भी दूर होते हैं।

* झुर्रियों पर मुल्तानी मिट्टी सबसे ज्यादा असर करती है। यह त्वचा में कसाव लाती है और महीन रेखाओं को भी खत्म करती है। आप मुल्तानी मिट्टी लगाने से पहले उसे आधे घंटे के लिए भिगा दें। मिट्टी गल जाए तो उसमें खीरे का रस, टमाटर का रस और शहद मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। पर ध्यान रहे कि लेप लगाने के बाद बैठे या खड़े न रहें, बल्क‍ि लेट जाएं।

* सबसे आखिर पर सबसे अच्छा उपाय पर्याप्त पानी पीना। सुबह उठते ही दो ग्लास पानी पीयें और हर घंटे एक ग्लास पानी जरूर पीयें। इससे त्वचा में चमक आएगी और आप अपनी उम्र से हमेशा छोटी ही लगेंगी। लेकिन अगर आप पानी कम पीती हैं तो समय से पहले आपकी त्वचा बूढ़ी हो जाएगी।

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

Tags :

Advertisement