Advertisement

  • त्योहार पर दिखना चाहती है आकर्षक, इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल

त्योहार पर दिखना चाहती है आकर्षक, इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल

By: Megha Thu, 01 Nov 2018 7:38 PM

त्योहार पर दिखना चाहती है आकर्षक, इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल

दिवाली का त्योहार आने में अब कुछ दिन ही शेष है। ऐसे में सभी महिलाऐं खुद को सजाने और सवारने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। ताकि त्योहार वाले दिन वह सबसे सुंदर नजर आ सके। ऐसे में जरूरी नही है कि पार्लर ही जाया जाए, आप घरेलू नुस्खों की मदद भी ले सकते हैं। इसलिए आज हम आपको बतायेंगे नींबू के बारे में जो न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि आपकी त्वचा की देखभाल भी अच्छे से कर सकता है। नींबू का सही इस्तेमाल त्वचा को बेदाग बनाता है और सांवली रंगत में भी निखार लाता है। तो आइये जानते है कैसे करें नींबू का इस्तेमाल।

* नींबू और शहद को मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं। फिर चेहरा ठंडे पानी से साफ कर लें। रोजाना इसे लगाने से आपकी रंगत में निखार आएगा।

* नींबू, शक्कर या चीनी और नारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स करें। त्वचा को एक्सफोलिएंट करने के लिए हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन बेदाग और मुलायम होगी।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

beauty tips,diwali special,skin care tips,lemon tips ,ब्यूटी टिप्स, दिवाली स्पेशल, त्वचा की देखभाल, नींबू के उपाय

* नींबू मॉइस्चराइजर बनाने के लिए 1 टेबलस्पून दही, शहद और 1 टीस्पून नींबू के रस को मिक्स कर लें। इस मॉइस्चराइजर पैक 10-15 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से धोएं। इससे स्किन की सभी प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

* डार्क सर्कल्स से लेकर पिंपल्स हटाने के लिए भी नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इसके लिए 1 टेबलस्पून नींबू के रस और बादाम ऑयल को मिक्स करें। अब इसे काले धेरे और पिंपल्स पर लगाएं। 10 मिनट बाद इसे साफ़ पानी से धो लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर आपको कुछ ही हफ्तों फर्क नजर आने लगेगा।
* पपीता, एलोवेरा, खीरा और नींबू के रस को मिलाकर 10 मिनट तक चेहरे पर अप्लाई करें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें। रोज इस पैक को लगाने से आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

Tags :

Advertisement