Advertisement

  • नींबू दिला सकता है आपको बेदाग त्वचा, जानें इसके उपायों के बारे में

नींबू दिला सकता है आपको बेदाग त्वचा, जानें इसके उपायों के बारे में

By: Megha Tue, 09 Oct 2018 06:54 AM

नींबू दिला सकता है आपको बेदाग त्वचा, जानें इसके उपायों के बारे में

चेहरे की सुन्दरता सभी महिलाओं को बहुत प्रिय होती है। हल्का सा दाग भी आपके चेहरे की सुन्दरता को कम कर देता है। ऐसे में चेहरे को बेदाग बनाने में नींबू सफल और कारगर उपायों में से एक है। नींबू सिर्फ वजन घटाने में ही नही बल्कि चेहरे को दाग धब्बे रहित बनाने में भी उपयुक्त होता है। नींबू का सही इस्तेमाल न सिर्फ त्वचा को बेदाग बनाता है बल्कि रंगत में भी निखार आता है। आज हम आपको बतायेंगे नींबू के इस्तेमाल से बेदाग त्वचा किस तरह से सम्भव है, तो आइये जानते है इस बारे में....

* नींबू और शहद को मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं। फिर चेहरा ठंडे पानी से साफ कर लें। रोजाना इसे लगाने से आपकी रंगत में निखार आएगा।

* नींबू, शक्कर या चीनी और नारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स करें। त्वचा को एक्सफोलिएंट करने के लिए हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन बेदाग और मुलायम होगी।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

beauty tips,skin care tips,lemon benefits,lemon tips, ,ब्यूटी टिप्स, त्वचा की देखभाल, नींबू के लाभ, नींबू के तरीके, बेदाग़ त्वचा उपाय

* नींबू मॉइस्चराइजर बनाने के लिए 1 टेबलस्पून दही, शहद और 1 टीस्पून नींबू के रस को मिक्स कर लें। इस मॉइस्चराइजर पैक 10-15 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से धोएं। इससे स्किन की सभी प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

* डार्क सर्कल्स से लेकर पिंपल्स हटाने के लिए भी नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इसके लिए 1 टेबलस्पून नींबू के रस और बादाम ऑयल को मिक्स करें। अब इसे काले धेरे और पिंपल्स पर लगाएं। 10 मिनट बाद इसे साफ़ पानी से धो लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर आपको कुछ ही हफ्तों फर्क नजर आने लगेगा।

* पपीता, एलोवेरा, खीरा और नींबू के रस को मिलाकर 10 मिनट तक चेहरे पर अप्लाई करें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें। रोज इस पैक को लगाने से आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

Advertisement