Advertisement

  • इन घरेलू हेयर स्पा की मदद से पाए सुंदर और कोमल बाल

इन घरेलू हेयर स्पा की मदद से पाए सुंदर और कोमल बाल

By: Megha Wed, 08 Aug 2018 2:25 PM

इन घरेलू हेयर स्पा की मदद से पाए सुंदर और कोमल बाल

पार्लर जाकर हेयर स्पा तो सभी करवाते है लेकिन घर पर ही हेयर स्पा बहुत ही कम लोग करते है क्यूंकि उन्हें ये पता ही नही होता है की हेयर स्पा घर पर की तरह से किया जाता है। पार्लर जाकर हेयर स्पा करवाने से बेहतर होता है की आप घर पर ही हेयर स्पा करे, इससे आपको कोई नुकसान भी नही होगा साथ ही आपके पैसे भी बच जायेंगे। हेयर स्पा न आपके बालो को ताज़ा रखता है बल्कि उन्हें पोषण भी प्रदान करता है जिससे उनका विकास होता है। आज हम आपको बतायेंगे घर पर ही हेयर स्पा करने के तरीके के बारे में, तो आइये जानते है इस बारे में.....

* तेल

अपने बालों के लिए नारियल, बादाम या जैतून जैसे शुद्ध प्राकृतिक तेल चुनें। कुछ मिनटों के लिए तेल गर्म करें और अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों की जड़ों पर लगाएं। हल्के हाथ से सिर में तेल लगाते रहे।

* मालिश

किसी भी प्रकार के हेयर स्पा के लिए मालिश बहुत जरूरी है। मालिश से आपके सिर की त्वचा पर रक्त परिसंचरण और तेज़ी से होने लगता है और बालों के विकास को बढ़ावा मिलता है। धीरे-धीरे 10-20 मिनट के लिए मालिश करें।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

home made hair spa,hair care tips,beauty tips,beauty,hair care ,हेयर स्पा,हेयर स्पा के  फायदे,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स

*बालो को स्टीम करे

स्टीमिंग हेयर स्पा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। स्टीमिंग से आपके बालों में मौजूद तेल बालों की जड़ों की गहराई तक जाते हैं जिससे आपके बाल हेल्दी होते हैं। तो बस अपने बालों के चारों ओर एक गर्म तौलिया लपेटें और इसे 10-15 मिनट तक छोड़ दें। या फिर, आप एक तौलिये के साथ एक स्टीमर या गर्म पानी के एक कटोरे का उपयोग करें और अपने बालों पर भाप दें। स्टीमिंग के बाद हल्के शैम्पू से बालों को धोएं।

*बालो को करे शेम्पू


अपने बालों को किसी सल्फेट मुक्त शैम्पू से धोएं। कंडीशनर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और अपने बालों को अच्छी तरह धो लें। बालों को धोने के लिए गुनगुने या ठन्डे पानी का ही प्रयोग करें, गर्म पानी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

Advertisement