Advertisement

  • चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

By: Megha Thu, 13 Sept 2018 6:20 PM

चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

बदलते मौसम की वजह से चेहरे की नमी खोने लगती है। ऐसे में त्वचा का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। नही तो त्वचा रुखी और बेजान सी होने लग जाती है। ऐसे में चेहरे की नमी को बनाये रखने के लिए चेहरे को पानी से धोना अच्छा होता है, लेकिन क्या आप जानते है सादे पानी की बजाये आप अगर नारियल पानी का उपयोग करें तो इससे आपके चेहरे को पोषण तो मिलेगा ही और साथ ही चेहरे की रंगत भी निखरेगी। आज हम आपको नारियल से चेहरे को धोने से मिलने वाले फायदे के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में......

* डार्क सर्कल के कारण चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है। अगर आप भी डार्क सर्कल से परेशान हैं तो नारियल पानी इस समस्‍या को बहुत ही आसानी से दूर कर सकता है। समस्‍या होने पर कॉटन को नारियल पानी में डुबोकर आंखों के आस-पास लगाये। रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे।

* गर्मियों में ऑयली स्किन वालों को खासतौर पर कील-मुंहासों की शिकायत रहती है। ऐसे में नारियल पानी का इस्‍तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हो गये हैं तो नारियल पानी से चेहरा साफ करें। इससे आपको कील-मुंहासों की समस्‍या से निजात मिलेगी।

beauty tips,benefits of coconut water,skin care tips,coconut water,tanning,dark circle ,नारियल पानी, दाग-धब्‍बे, टैनिंग, काले घेरे, नारियल पानी के फायदे, ब्यूटी टिप्स, स्किन केयर टिप्स

* अगर आप भी टैनिंग की समस्‍या से बचना और झुलसी हुई त्‍वचा को निखारने और हमेशा तरोताजा बनाये रखना चाहते हैं तो नारियल के पानी से चेहरे को साफ करें। यदि आप रोजाना अपना चेहरा नारियल पानी से नहीं धो सकते हैं तो कॉटन की मदद से नारियल के पानी से अपना चेहरा साफ करें।

* नारियल के पानी से चेहरे के दाग-धब्‍बे और झांइयों के लिए बहुत उपयोगी होता है। अगर आपको दाग-धब्‍बे और झांइयों की शिकायत हैं तो नारियल पानी से चेहरा धोना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी क्‍योंकि इससे चेहरे के दाग आसानी से दूर हो जाएंगे और आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक भी बनी रहेगी।

Advertisement