Advertisement

  • सर्दियों में जुओं से निजात दिलाएगी वैसलीन, जानें और भी कई फायदे

सर्दियों में जुओं से निजात दिलाएगी वैसलीन, जानें और भी कई फायदे

By: Ankur Sat, 05 Jan 2019 10:11 AM

सर्दियों में जुओं से निजात दिलाएगी वैसलीन, जानें और भी कई फायदे

सर्दियों के दिनों की शुरुआत के साथ ही त्वचा और बालों में रूखेपन की समस्या उत्पन्न होने लग जाती हैं और इस समस्या से उबरने के लिए व्यक्ति बाजार में उपस्थित कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद करता हैं, जो कि नुकसानदायक भी हो सकते हैं। ऐसे में आप वैसलीन की मदद ले सकते हैं जो आपकी त्वचा के रूखेपन को दूर करने के साथ ही बालों से जुओं को भी दूर करने का काम करती हैं। तो आइये जानते है किस तरह वैसलीन आपकी ख़ूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं।

* चेहरे के लिए स्क्रबर जैसा उपयोग

चेहरे के लिये स्क्रब यदि आप चेहरे के लिये स्क्रब बनाना चाहती हैं तो वैसलीन में थोड़ा सा दरदरा नमक मिला लें त्वचा पर इसे लगा कर हल्के हल्के मसाज करें। इससे चेहरे के डेड सेल्स हट जाएंगे और साफ त्वचा सामने आए जाएगी, जिससे चेहरा ग्लो करने लगेगा।

* परफ्यूम होल्डर

ताकि देर तक टिका रहे परफ्यूम आप अपने शरीर पर लगे परफ्यूम की खुशबू को बरकरार रखना चाहते हैं, तो अपनी कलाई और गले पर परफ्यूम के साथ थोड़ा सा वैसलीन लगा कर रब करें। ऐसा करने से खुशबू देर तक आपके साथ रहेगी।

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

benefits of using vaseline,winter care tips,beauty tips ,ब्यूटी टिप्स, स्किन केयर टिप्स, घरेलू नुस्खे, वैसलीन का उपयोग, जुओं से निजात

* लिप स्क्रब के लिए

लिप स्क्रब अगर आपके होठ सर्दियों में सूखे और फट जाते है तो वैसलीन के साथ चीनी के कुछ दानों को मिलाकर आप खुद के लिए एक लिप स्क्रब तैयार कर सकती है। इसके इसमें अलावा समुद्री नमक मिलाकर शरीर की त्वचा की नमी बरकरार रखने के लिए आप खुद के लिए बॉडी स्क्रब भी तैयार कर सकती है।

* जूएं के लिए वैसलीन का उपयोग

जूएं भी करती है खत्म वैसलीन बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। ये बालों से जूंओं को खत्म करने में मदद करती है। जी हां, आपने सही पढ़ा ! इसके लिए आपको ज़रूरत है तो बस वैसलीन को अपने स्कैल्प पर लगाने की। इसे थोड़ी देर लगाकर रखें और फिर बालों को धो लें। पर आपको हम एक सच्चाई बता दें कि वैसलीन हटाने के लिए आपको बालों को कई बार धोना पड़ सकता है।

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Advertisement