• होम
  • ज्योतिष
  • घर में दरिद्रता पसार चुकी हैं पांव, कपूर के उपायों से दूर करें वास्‍तुदोष

घर में दरिद्रता पसार चुकी हैं पांव, कपूर के उपायों से दूर करें वास्‍तुदोष

By: Ankur Fri, 22 Jan 2021 09:58 AM

घर में दरिद्रता पसार चुकी हैं पांव, कपूर के उपायों से दूर करें वास्‍तुदोष

हर व्यक्ति की कामना होती है कि उसके घर में हमेशा सुख-समृद्धि और सौभाग्य बना रहे। इसके लिए घर के वास्तु सही होना बहुत जरूर हैं। जी हां, घर में उत्पन्न वास्तुदोष आपके जीवन में दुर्भाग्य का आगमन कर दरिद्रता लाता हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि घर का वास्तुदोष दूर किया जाए। इसके लिए वास्तु में कपूर का बहुत महत्व बताया गया हैं जो अपनी सुगंध और ज्योति से सकारात्मकता लाने का काम करता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कपूर के उन उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो वास्‍तुदोष दूर करने का काम करेंगे।

vastu tips,vastu tips in hindi,camphor tips,positivity in life ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, कपूर के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

ऐसे जलाएं कपूर

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार और हमेशा शांति बनी रहे तो प्रतिदिन आपको सुबह और शाम कपूर को देशी घी में डुबोकर जलाना चाहिए। उसे जलाकर पूरे घर में उसकी खुश्‍बू को फैलाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर के समस्‍त बैक्‍टीरिया का नाश होता है और जहां भी नेगेटिव एनर्जी होती है वह पूरी तरह से समाप्‍त हो जाती है। इसके साथ अगर आपके घर में रात को किसी को बुरे सपने आते होंगे तो उससे भी छुटकारा प्राप्‍त होगा।

वास्‍तुदोष मिटाने के लिए

अगर आपको लगता है कि आपके घर के किसी स्‍थान पर वास्‍तुदोष का निर्माण हो रहा है तो उस स्‍थान पर कपूर की दो टिकिया रख दें। जब वह टिकियां गलकर समाप्‍त हो जाएं तब वहां पर दूसरी 2 टि‍किया रख दें। इस क्रम को बार-बार दोहराते रहें। ऐसा करते रहने से उस स्‍थान का वास्‍तुदोष स्‍वत: ही समाप्‍त हो जाएगा।

vastu tips,vastu tips in hindi,camphor tips,positivity in life ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, कपूर के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

दरिद्रता दूर करने के लिए

अगर आप घर से दरिद्रता दूर करना चाहते हें और यह भी चाहते हैं कि पैसों की वजह से आपका कोई काम न रुके तो रात में रसोई काम खत्‍म होने के बाद रसोई को साफ-सुथरा करके चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाना बहुत ही लाभकारी नुस्‍खा होगा। अगर आप रोजाना ऐसा करेंगे तो आपके घर के अलक्ष्‍मी दूर भागेगी और पैसों की कभी भी कमी नहीं होगी। आपके भंडार भी सदैव भरे रहेंगे।

कपूर से चमकाएं भाग्‍य

स्‍नान से पहले स्‍नान के लिए जो पानी लें उसमें कपूर के तेल की कुछ बूंद डाल लें। ऐसा करने से आपके शरीर में एक नई चुस्‍ती और स्‍फूर्ति आएगी और साथ ही आपका भाग्‍य भी चमकेगा। यदि इसमें कुछ बूंदें चमेली के तेल की भी डाल लेंगे तो इससे राहु, केतु और शनि का दोष नहीं रहेगा, लेकिन ऐसे सिर्फ शनिवार को ही करें तो आपको लाभ होगा।

ये भी पढ़े :

# बाल संवारते समय महिलाएं ना करें ये गलतियां, लाती हैं जीवन में दरिद्रता

# मां लक्ष्मी को रूष्ठ करते हैं घर में लगे ये पौधे, श्रापित अप्सराएं करती हैं इनपर वास

# कहीं आपके घर में तो नहीं दर्पण की गलत स्थिति, पनपती हैं कई समस्याएं

# जीवन में चाहते हैं सुख-समृद्धि व शांति, जन्म तारीख अनुसार घर में रखें ये चीज

# शत्रु बन रहे आपकी सफलता का रोड़ा, इन कारगार उपायों से दूर करे परेशानी

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com