Advertisement

  • सपने में शिवलिंग दिखना होता है शुभ, जानें शिवजी से जुड़ी चीजें दिखाई देने का तात्पर्य

सपने में शिवलिंग दिखना होता है शुभ, जानें शिवजी से जुड़ी चीजें दिखाई देने का तात्पर्य

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 12:42 PM

सपने में शिवलिंग दिखना होता है शुभ, जानें शिवजी से जुड़ी चीजें दिखाई देने का तात्पर्य

हर इंसान सपने देखता हैं जब वह सोया हुआ होता हैं। सपने भी कई प्रकार के होते हैं जो व्यक्ति की जिंदगी से जुड़े होते हैं। जी हाँ, स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपने का विशेष महत्व होता हैं और सपने में दिखाई देने वाली चीजों का हमारे जीवन से गहरा संबंध होता हैं। अज हम आपको सपने में शिवजी से जुड़ी चीजें दिखाई देने का तात्पर्य बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते है कि सपने में शिवजी से जुड़ी चीजें दिखना कैसे आपके जीवन पर प्रभाव डालता हैं।

* सपने में शिवलिंग का दिखना

शिवलिंग का दिखाई देना सभी अशुभों का नाश करने वाला है। लंबें समय से परेशानियां चल रही हैं और आपको शिवलिंग दिखे तो समझ ले कि अच्छा समय शुरू होने वाला है। ये संपदा मिलने का भी इशारा है। ऐसा होने पर आपको किसी शिव मंदिर में जाकर वहां शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए।

* सपने में शिव जी का चांद दिखना

शिव जी के सिर पर लगा हुआ चाँद दरअसल ज्ञान का प्रतीक है। यह सपना देखने का मतलब है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फ़ैसला करना है। ये फ़ैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है। यदि आप किसी बड़े एक्जॉम के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए निश्चित सफलता का संकेत हो सकता है।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

shivling in dreams,dreams related lord shiv,meaning of dreams,effect of dreams ,सपनों का महत्व, सपने में शिवलिंग, सपनों का प्रभाव, सपने में शिवजी से जुडी चीजें

* सपने में तांडव करते हुए शिव जी को देखना

सपने में तांडव करते हुए शिव भगवान को देखना आक्रामकता और जुनून का संकेत है। अगर ऐसा सपना आए तो इसका मतलब है कि आपकी सभी समस्याएं जल्द ही हल होने वाली हैं और साथ ही आपको धन लाभ भी होगा लेकिन थोड़ी महनत करनी पड़ेगी।

* सपने में शिव जी का त्रिशूल देखना

त्रिशूल शक्ति का प्रतिक है। सपने में त्रिशूल दिखने का अर्थ है आपका कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा। त्रिशूल का दिखाई देना सभी पीड़ा और समस्याओं से राहत दिलवाने वाला भी माना गया है।

* सपने में शिव जी का डमरू देखना

शिव जी का डमरू ध्वनि का प्रतिक है। इसका सपना देखा है, तो आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में कुछ बहुत ही बढ़िया सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है। जो भी नया काम करेंगे उसमें निश्चित ही सफलता मिलेगी।

* सपने में सांप दिखना

सांप उन लोगों को भी दिखते हैं जिन्हें धन मिलने वाला होता है। अगर सांप फन फैलाए हुए हो और आप उसको पीछे की ओर से देखें तो आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। आपके साथ नाग देवता का आशिर्वाद रहेगा।

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

Advertisement