Advertisement

  • होम
  • ज्योतिष
  • ग्रह दोष बढ़ाते हैं व्यक्ति की परेशानियां, इन उपायों से मिलेगी राहत

ग्रह दोष बढ़ाते हैं व्यक्ति की परेशानियां, इन उपायों से मिलेगी राहत

By: Ankur Tue, 03 Dec 2019 07:18 AM

ग्रह दोष बढ़ाते हैं व्यक्ति की परेशानियां, इन उपायों से मिलेगी राहत

हिन्दू धर्म में कुंडली का बहुत महत्व माना जाता हैं जो कि व्यक्ति के जीवन का दर्पण कहा जाती हैं और उसके जीवन में होने वाली घटनाओं की जानकारी देती हैं। लेकिन कुंडली में ग्रह दोष होने पर व्यक्ति को अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में ग्रह दोष को खत्म करने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय किए जाते हैं। आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपकी कुंडली में आए ग्रह दोष को शांत करेंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

astrology tips,astrology tips in hindi,planetary defects,astrology measures ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, ग्रह दोष, ग्रह दोष के उपाय, ज्योतिषीय उपाय

- शिवलिंग पर जल और दूध को तांबे के पात्र में मिलाकर चढ़ाने से कुंडली दोष समाप्त हो जाते हैं।

- मंगलवार के दिन मसूर की दाल का दान करने से कुंडली से मंगल दोष खत्म होते हैं। अगर कुंडली में मंगल दोष दूर हो जाता है तो व्यक्ति के भूमि और मकान से जुड़ी हुई परेशानियां समाप्त हो जाती है।

- अगर किसी की कुंडली में बुध ग्रह से संबंधित दोष है तो हर बुधवार को गणेशजी को दूर्वा घास अर्पित करें।

- कुंडली से गुरु ग्रह के दोष को दूर करने के लिए हर गुरुवार को भगवान विष्णु को केले का भोग लगाएं।

- कुंडली से चंद्र दोष को दूर करने के लिए हर महीने की पूर्णिमा की रात को चंद्रदेव को जल चढ़ाने से कुंडली में चंद्रमा के दोष दूर हो जाता है।

- जब महीने में अमावस्या तिथि आए तो पीपल की पूजा करें। इस उपाय से कुंडली में मौजूद शनि, राहु-केतु के दोष दूर होते हैं। इस दोष के दूर होते ही नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होने शुरू हो जाती है।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file