Advertisement

  • कुछ ऐसें संकेत जो बताते है होंने वाली है धन की प्राप्ति

कुछ ऐसें संकेत जो बताते है होंने वाली है धन की प्राप्ति

By: Ankur Mon, 27 Nov 2017 6:44 PM

कुछ ऐसें संकेत जो बताते है होंने वाली है धन की प्राप्ति

हिंदू धर्म में संकेतों की मान्यता भी प्रचलित है। ये संकेत भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में हमें पहले से ही सूचित कर देते हैं। इन संकेतों का माध्यम सपने हो सकते हैं या किसी पशु, पक्षी की कोई खास हरकत भी। कुछ संकेत ऐसे भी होते हैं, जो हमें धन लाभ होने के बारे में पहले से ही बता देते हैं। आवश्यकता है बस उन संकेतों को समझने की।आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में जो लक्ष्मी (धन) आगमन के बारे में हमें पहले से ही सूचित कर देते हैं। आइये जानते हैं उन संकेतों के बारे में।

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

money receiving indications,astrology,astro tips

* अगर आपके शरीर के दाहिने भाग में या सीधे हाथ में लगातार खुजली हो, तो समझ लेना चाहिए कि आपको धन लाभ होने वाला है।

* यदि कोई सपने में देखे कि उस पर कानूनी मुकदमा चलाया जा रहा है, जिसमें वह निर्दोष छूट गया है, तो उसे अतुल धन संपदा की प्राप्ति होती है।

* इसके अलावा सपने में यदि आप स्वयं अपने सीने को खुजला रहे हों, तो आपको धन का अच्छा-खासा लाभ होने की संभावना बन जाती है। हो सकता है कि आप जल्द ही किसी विरासत के मालिक बनने वाले हों जो आपको ढेर सारा खजाना दे जाए।

* माना जाता है कि यदि सपने में आप अपने सामने किसी कुम्हार को घड़ा बनाते हुए देख लें, तो जल्द ही आपको धन लाभ हो सकता है। इसके अलावा यदि सपने में आप खुद को केश विहीन यानी कि गंजा देख लें तब भी धन मिलने की संभावना प्रकट होती है।

* दीपावली के दिन यदि कोई किन्नर संज-संवर कर दिखाई दे, तो अवश्य ही धन लाभ होता है। ये धन लाभ अप्रत्याशित रूप से होता है।

* जो व्यक्ति सपने में मोती, मूंगा, हार, मुकुट आदि बेशकीमती वस्तुओं को देखता है, उसके घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करती है। परन्तु सपनों के अलावा आपको रोज़ाना भी ऐसे कई संकेत मिलते हैं जो धन लाभ कराते हैं।

* यदि आप किसी से लेन-देन कर रहे हों और पैसे पकड़ाते हुए या लेते हुए अचानक आपके हाथ से पैसे गिर जाएं तो यह एक बुरा नहीं बल्कि शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं ऐसा हो तो समझना चाहिए कि धन लाभ होने वाला है।

* अगर आप धन संबंधित काम के लिए कहीं जाने के लिए कपड़े पहन रह हैं और उसी समय आपकी जेब से पैसे गिरें, तो यह आपके लिए धन प्राप्ति का संकेत है।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

Advertisement