Advertisement

  • पति-पत्नि के रिश्ते में दूरियां ला सकती हैं ये चीजें, जानें और बनाए दूरी

पति-पत्नि के रिश्ते में दूरियां ला सकती हैं ये चीजें, जानें और बनाए दूरी

By: Ankur Tue, 14 Jan 2020 07:54 AM

पति-पत्नि के रिश्ते में दूरियां ला सकती हैं ये चीजें, जानें और बनाए दूरी

हर शादीशुदा व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ खुशहाल जिन्दगी की कामना करता हैं। उनके इस रिश्ते को मजबूर्त बनाने में बेडरूम का बड़ा महत्व होता हैं। वास्तु के अनुसार बेडरूम में रखी चीजों का असर आपक रिश्तों पर पड़ता हैं और तनाव की स्थिति पैदा होती है। ऐसे में व्यक्ति को बेडरूम के वास्तु से जुड़ी ऐसी चीजों का ध्यान देने की जरूरत है जिनकी मदद से उनका दांपत्य जीवन सुखी, तनाव मुक्त और खुशहाली से बिताया जा सके। तो आइये जानें इसके बारे में।

ऐसी तस्वीरों को लगाने से बचें

शयनक्षय में तिजोरी, पैसे, कैश, भगवान की तस्वीरों का होना दांपत्य जीवन के लिए सही नहीं है। इसके साथ डूबते जहाज, महाभारत के युद्ध की तस्वीरें, हिंसक पशु-पक्षियों की तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए। यह शादीशुदा कपल्स के लिए शुभ नहीं मानी जाती है। ऐसा करने से उनके सुखी वैवाहिक जीवन में तनाव और खटास की परेशानी हो सकती है।

दीवारों का रंग

बेडरूम की दीवारों का रंग डार्क होने और वॉश बेसिन का होना भी शादीशुदा जिंदगी में कलह- कलेश आने की संभावना रहती है। साथ ही पूर्व दिशा में स्टोर रूम का होना भी तनाव का कारण बनता है।

vastu tips,vastu tips in hindi,happy married life vastu tips,bedroom vastu tips ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, शादीशुदा जिन्दगी के वास्तु टिप्स, बेडरूम के वास्तु टिप्स

ड्रेसिंग टेबल और दर्पण का रखें ध्यान

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल या शीशे का होना दांपत्य जीवन में खटास लाने का काम करता है। कमरे के आग्नेय कोण में पानी से जुड़ी कोई चीज के होने से दांपत्य जीवन में तनाव पैदा होता है। साथ ही कमरे में बिजली के उपकरणों का होना वैवाहिक जीवन में खटास लाने का काम करता है।

बेडरूम में पौधे न रखें

बेडरूम में मुख्य रूप से कांटेदार, कटीली झाड़ियों वाले पौधे नहीं रखने चाहिए। बेड का गद्दा भी अलग-अलग न होकर एक होना चाहिए। नहीं तो इससे आगे चलकर सुखी जीवन में दरार पड़ने की संभावना होती है।

तलाक का बन सकता है कारण

अगर घर के ईशान कोण में बाथरूम बना हो तो दांपत्य जीवन के लिए अच्छा नहीं है। साथ ही यह कोण ज्यादा ऊंचा, कटा हुआ, गंदा, भारी सामान से भरा हुआ हो तो इससे शादीशुदा जिंदगी में दरार आने के साथ तलाक तक होने की नौबत आ सकती है। इस कोण में रसोईघर, चबूतरा बनाने से भी बचना चाहिए।

Tags :

Advertisement