• होम
  • ज्योतिष
  • फेंगशुई में इन 4 चीजों को बताया गया हैं शुभ, घर में रखने से होगी धन प्राप्ति

फेंगशुई में इन 4 चीजों को बताया गया हैं शुभ, घर में रखने से होगी धन प्राप्ति

By: Ankur Mon, 22 Feb 2021 08:54 AM

फेंगशुई में इन 4 चीजों को बताया गया हैं शुभ, घर में रखने से होगी धन प्राप्ति

जिस तरह भारत में वास्तु का महत्व माना जाता हैं उसी तरह चीन में भी फेंगशुई का बहुत महत्व है जिसमें बताई गई बातें आपके जीवन में शुभता लाने का काम करेगी। हर व्यक्ति को अपने जीवन में धन की कामना होती हैं। अगर आप भी धन कि समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप फेंगशुई की मदद ले सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी लेकर आए हैं जिन्हें घर में लाने से धन की प्राप्ति होगी। तो आइये जानते हैं फेंगशुई में बताई गई इन शुभकारी चीजों के बारे में।

fengshui tips,fengshui tips in hindi,fengshui bring good luck,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, फेंगशुई टिप्स, जीवन में सकारात्मकता

लाफिंग बुद्धा

फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा सबसे ज्यादा प्रचलित हैं। लोगों की दुकानों प्रतिष्ठानों और घरों में अक्सर आप लाफिंग बुद्धा को रखें हुए देख ते होंगे। इन्हें समृद्धि का देवता कहा जाता है। आर्थिक सफलता पाने के लिए लॉफिंग बुद्धा को अपने लिविंग रूम में मुख्य द्वार से तिरछी दिशा में रखें। कहां जाता है कि इनकी मुस्कान में ही समृद्धि है। बस इन्हें रखते समय ध्यान रखें कि ये मुख्य दरवाजे के ठीक सामने नहीं हो।

गोल्डन फिश

फेंगशुई के अनुसार मछलियों को सौभाग्य और उन्नति का कारक माना गया है। घर में मछली रखने से परिवार के सभी सदस्यों का सौभाग्य बढ़ता है। धन, मान-सम्मान में वृद्धि करने के लिए गोल्डन फिश अपने घर के ड्रॉइंगरूम में रखें।

fengshui tips,fengshui tips in hindi,fengshui bring good luck,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, फेंगशुई टिप्स, जीवन में सकारात्मकता

तीन टांगों वाला मेंढक

फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाला मेंढक बहुत भाग्यशाली होता है। इसे आप अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखें। इससे आपके दुर्भाग्य दूर होता है और घर में सौभाग्य समृद्धि आती है।

तीन सिक्के

यदि आप धन प्राप्ति और धन वृद्धि पान चाहते हैं तो घर के दरवाजे में पीछे की ओर लाल रिबन में फेंगशुई सिक्कों को बांधकर लटकाएं। इन सिक्को को लटकाने से घर में धन और समृद्धि आती है। इन सिक्कों को केवल मुख्य द्वार पर ही लटकाना चाहिए। भूलकर भी ये सिक्के बाहर की ओर या पीछले दरवाजे पर न लगाएं।

ये भी पढ़े :

# अगर यात्रा पर जाते समय दिखाई दे ये चीजें, तो समझ जाइए मिलने वाली है सफलता

# आपके स्वभाव और भविष्य को दर्शाते हैं नाखून, जानें किस तरह लगाएं इसका पता

# किस वाहन पर आकर शनिदेव ने दिए आपको दर्शन, जानें इसका महत्व और फल

# वास्तु में इन चीजो का आंगन पर गिरना बेहद अशुभ, देती हैं आने वाले प्रकोप का संदेश

# प्रतिमा की प्ररिक्रमा से प्राप्त होती है दैवीय ऊर्जा, जानें कौनसे भगवान की कितनी परिक्रमा शुभ

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com