Advertisement

  • कुत्ते का आपके दाहिने अंग को चाटना देता है सिद्धि की सूचना, जाने ऐसे और संकेत

कुत्ते का आपके दाहिने अंग को चाटना देता है सिद्धि की सूचना, जाने ऐसे और संकेत

By: Ankur Sat, 16 Dec 2017 11:18 AM

कुत्ते का आपके दाहिने अंग को चाटना देता है सिद्धि की सूचना, जाने ऐसे और संकेत

पशु-पक्षियों का इंसानों से नाता सदियों से चला आ रहा हैं। दोनों एक-दूसरे के लिए बहुत कुछ करते आये हैं। इसमें सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला जानवर हैं कुत्ता, जिसको सबसे वफादार जानवर माना जाता हैं। केवल इतना ही नहीं कुत्ता अपने मालिक को आने वाले समय के संकेत भी दे देता हैं, जिन्हें शगुन-अपशगुन के नाम से जाना जाता हैं। कुत्ते को शकुन शास्त्र के अनुसार शकुन रत्न कहा जाता हैं। शकुन शास्त्र के अनुसार कुत्ता कई शगुन-अपशगुन के बारे में बताता हैं। आइये हम बताते हैं उन शगुन-अपशगुन के बारे में आपको।

* शकुन शास्त्र के अनुसार कुत्ता यदि अचानक धरती पर अपना सिर रगड़े और यह क्रिया बार-बार करे तो उस स्थान पर गड़ा धन होने की संभावना होती है।

* नकी आवाज को भी जघन्य माना गया है। कहा जाता है ये जिसे देख लें उस पर कोई ना कोई बुरा संकट आने वाला होता है। श्वानों का देखना अमांगलिक समझा गया है, क्योंकि मृतात्माओं को इनकी दृष्टि से बचाने के लिए सावधान किया गया है।

# गर्भधारण करने में आ रही है परेशानी तो अपनाए ये कारगर वास्तु टिप्स

# औरतो की नाभि से जाने उनके स्वभाव के बारे में

astrology tricks from dogs,indications from dog,dog astrology,astrology tips,daily astrology tips ,शगुन-अपशगुन,कुत्ता

* कहीं जाते समय यदि कुत्ता सामने आकर भौंकने लगे या कान फडफडाने लगे तो अशुभ माना जाता है। इस स्थिति में थोडी देर के लिए रूक जाना चाहिए।

* जिसके घर में कोई कुत्ता बहुत देर तक आकाश, गोबर, मांस, विष्ठा देखता है तो उस मनुष्य को सुंदर स्त्री की प्राप्ति और धन का लाभ होने के योग बनते हैं।

* यदि किसी जगह बिना प्रयोजन बहुत सारे इकट्ठे हो जाएं और चिंतित दिखाई दे तो वहां आस-पास के लोगों में भयंकर लडाई-झगडा होने की संभावना रहती है। साथ ही कुछ लोगों को कारावास होने की भी संभावना रहती है।

* यदि किसी रोगी के सामने कुत्ता अपनी पूंछ या ह्रदय स्थल बार-बार चाटे तो शकुन शास्त्र के अनुसार बहुत ही जल्दी उस रोगी की मृत्यु होने की संभावना रहती है।

* किसी यात्रा पर जाते समय कुत्ता मुंह में पत्थर या हड्डी का टुकडा दबाए गुर्राता दिखाई दे तो यात्रा के दौरान कष्टों की संभावना रहती है।

* कुत्ता यदि अपनी जीभ से अपने दाहिने अंग को चाटता है अथवा खुजलाता है तो ये कार्य सिद्धि की सूचना है या जीभ से पेट को छूता हुआ दिखाई दे तो लाभ होता है।

* यदि कुत्ता बाएं घुटने को सूंघते हुए दिखे तो धन प्राप्ति संभव है तथा दाहिने घुटने के सूंघता दिखे तो पत्नी से झगड़ा हो सकता है। बांई जांघ को सूंघे तो स्त्री से समागम और दाईं जांघ को सूंघे तो मित्र से वैर होने की संभावना रहती है।

* यात्रा पर जाते समय कुत्ता जूते लेकर भाग जाए या किसी ओर के जूते लेकर सामने आ जाए तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति के धन को चोर चुरा लेते हैं।

# क्यों नहीं हो रही संतान , वजह और समाधान

# सोते समय किस दिशा में रखे सिर

Advertisement