अनोखा होटल जहां ठहर सकते हैं सिर्फ दो ही लोग, एक दिन का किराया चार हजार रुपये

By: Ankur Fri, 12 Mar 2021 1:31 PM

अनोखा होटल जहां ठहर सकते हैं सिर्फ दो ही लोग, एक दिन का किराया चार हजार रुपये

जब भी कभी बाहर घूमने के लिए जाया जाता हैं तो ठहरने के लिए किसी होटल में ही रूकना पड़ता हैं जहां की सुविधा और व्यवस्था के अनुसार ही वहां का किराया होता हैं। सभी होटल अपनी अलग विशेषता के चलते जाने जाते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे ही अनोखे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनिया का सबसे छोटा होटल कहा जाता हैं। हम बात कर रहे हैं दक्षिण पश्चिम एशिया में अकाबा खाड़ी के दक्षिण में स्थित अरब देश जॉर्डन के विंटेज वॉक्सवैगन बीटल होटल की जिसके मालिक का नाम मोहम्मद अल-मालाहिम है। यहां एक वक्त में सिर्फ दो ही लोग रूक सकते हैं। यह कपल के लिए अच्छा हो सकता है।

इस छोटे से होटल की शुरुआत साल 2011 में हुई थी। इसके मालिक मोहम्मद अल-मालाहिम कहते हैं कि उनका यह होटल बड़े-बड़े पत्थरों के बीच खड़ा है। यही वजह है कि यहां आने वाले लोगों को अद्भुत नजारे देखने को मिल जाते हैं। यहां ठहरने वाले मेहमानों को एक दिन के लगभग 56 डॉलर यानी करीब चार हजार रुपये देने पड़ते हैं।

weird news,weird place,worlds smallest hotel,vintage volkswagen beetle,jordan ,अनोखी खबर, अनोखा होटल, दुनिया का सबसे छोटा होटल, विंटेज वॉक्सवैगन बीटल, जॉर्डन

हालांकि ऐसा नहीं है कि आप जब चाहें तब इस 'मिनी होटल' में रूक सकते हैं, बल्कि यहां रुकने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। यहां ठहरने के लिए पहले से ही बुकिंग करवानी पड़ती है। इस विंटेज वॉक्सवैगन बीटल होटल को हैंडमेड एम्ब्राइडरी शीट और तकियों से सजाया गया है। इस होटल में ठहरने वाले लोगों को पास की ही एक गुफा में अल-मालाहिम स्थानीय पेय और नाश्ता भी परोसते हैं।

इस 'मिनी होटल' के मालिक मोहम्मद अल-मालाहिम अब पूरे जॉर्डन में काफी मशहूर हो चुके हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि वह हमेशा से एक ऐसे टूरिज्म प्रोजेक्ट पर काम करना चाहते थे, जिसमें कम से कम जगह का इस्तेमाल हो और साथ ही वह प्रोजेक्ट पर्यटन के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ जाए।

ये भी पढ़े :

# पुरानी साड़ी फाड़कर कुछ मिनटों में जुगाड़ से बनाई रस्‍सी, लोग हैरान, वीडियो वायरल

# 8 साल तक नाक में फंसी रही बंदूक की गोली, निकलने लगा बदबूदार तरल पदार्थ

# दिल दहला देने वाली दुल्हन की विदाई, ऐसी रोई दुल्हन कि निकल गए उसके प्राण

# सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एडिडास के ये अनोखे जूते, खासियत सिर चकराने वाली

# अनोखा युवक जो 30 साल से बस पत्थर खाकर है जिंदा, चौंका देगी इसके पीछे की वजह

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com