लगातार 83 दिनों तक चले महिला के पीरियड्स, चढ़ाना पड़ा खून, डॉक्टर हैरान

By: Pinki Thu, 12 Jan 2023 2:53:39

लगातार 83 दिनों तक चले महिला के पीरियड्स, चढ़ाना पड़ा खून, डॉक्टर हैरान

पीरियड या माहवारी एक सामान्य प्राकृतिक जैविक प्रक्रिया है जिसमें आपके यूटेरस के अंदर से रक्त और ऊतक, वजाइना के द्वारा बाहर निकल जाते हैं। यह आमतौर पर महीने में एक बार होता है। आमतौर पर महिलाओं को ये 3 से 7 दिन तक इससे गुजरना होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसे करीब तीन महीने तक लगातार पीरियड्स के दर्द और तकलीफ से गुजरना पड़ा। महिला को 83 दिनों तक पीरियड्स हुए। मामला इतना बिगड़ गया कि उसे खून चढ़ाने की जरूरतपड़ गई। ये महिला पेशे से लेखिका है और उनका नाम रॉनी माय है और अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना की रहने वाली है। रॉनी ने बताया कि इन 83 दिनों के दौरान उन्होंने किन मुश्किलों का सामना किया।

woman,83 days periods,weird news

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रॉनी ने बताया कि उन्हें कई साल तक समय पर पीरियड्स नहीं हुए थे, फिर साल 2015 में पीसीओएस हो गया। उन्हें वैसे तो हमेशा से ही पीरियड्स के दौरान काफी ज्यादा ब्लीडिंग होती थी, लेकिन 2018 में एक दिन वह अपने डेस्क से उठीं और खुद को खून से लथपथ पाया।

रॉनी ने कहा कि वह जब अपने बाथरूम से डेस्क तक चलकर गईंतो उतने ही समय में उनके पैरोंपर खून बहने लगा। इसके बाद वह दफ्तर से घर आईं और एक घंटे में टैम्पॉन का पूरा बॉक्स और पैड का पूरा पैकेट इस्तेमाल कर लिया। वह दर्द कम करने के लिए हीटिंग पैड इस्तेमाल करने लगीं लेकिन किसी भी चीज से ब्लीडिंग कम नहीं हो रही थी। इसके बाद उनके पास अस्पताल जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था।

अस्पताल में तमाम उपाय करने के बाद रॉनी को राहत मिली। फिर डॉक्टर ने उनसे यही सवाल पूछा कि क्या वाकई में आपको इतनी ब्लीडिंग हो रही है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'एक अश्वेत महिला होने के नाते, डॉक्टरों को मेरी बात पर यकीन नहीं होता है।' वह घर जाने से डर रही थीं इसलिए उन्हें दो हफ्ते तक अस्पताल में रुकना पड़ा। इस दौरान रॉनी को कई बार पैनिक अटैक आए। उनका हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया। उन्हें खून चढ़ाने की जरूरत भी पड़ी। उन्हें बाद में एक सर्जिकल प्रोसीजर तक से गुजरना पड़ा।

आपको बता दे, PCOS में हार्मोन इम्बैलेंस के कारण गर्भाशय की परत मोटी हो जाती है, जिसके कारण लंबे समय तक हैवी पीरियड्स होते हैं।

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com