VIDEO : स्कूल के भारी बैग ने डगमगा दिए बच्चे के पांव, चिंता के साथ चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

By: Ankur Thu, 22 Sept 2022 8:05 PM

VIDEO : स्कूल के भारी बैग ने डगमगा दिए बच्चे के पांव, चिंता के साथ चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

आपने स्कूल जाते हुए बच्चों को देखा होगा जो अपने कंधों पर भारी-भरकम बैग का बोझ लेकर जाते हैं। यह बच्चों के साथ ही परिजनों की चिंता तो बढ़ाती ही हैं, लेकिन हमारे सिस्टम पर भी सवाल खड़ी करती हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं जो चिंता के साथ ही चेहरे पर मुस्कान लाने का काम करेगा। इसमें एक बच्चा अपने ही स्कूल बैग के वज़न को संभाल नहीं पाता और गिर पड़ता है। वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस प्रह्लाद मीणा ने अपने आधिकारिक अकाउंट @IPS_Prahlad से शेयर किया गया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर देखकर लोगों का दिल भर आया।

वायरल हो रहे वीडियो में एक छोटा सा बच्चा अपनी पीठ पर भारी बैग लादने के चक्कर में पीछे की ओर धड़ाम से गिर पड़ता है। मास्क पहने एक व्यक्ति एक छोटे से बच्चे की पीठ पर बैग लटकाता दिख रहा है, लेकिन जैसे ही बच्चा बैग लटका कर आगे बढ़ने के लिए तैयार होता है, उसका बैलेंस बिगड़ जाता है और उस बैग के बोझ की वजह से वह पीछे की ओर गिर जाता है, जिसके बाद वह शख्स उसे उठाता है। वीडियो को देखकर आपको बच्चे पर दया आ जाएगी।

एक औसत बच्चे का वजन ही 34 में 10-15 किलो होता है, वो भी 5 से 6 किलो तक के स्कूल बैग अपने कंधों पर लादने को मजबूर हैं। इस वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे है। वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूज़र ने लिखा – अब स्कूल बैग के वज़न को बच्चे की उम्र और वज़न के हिसाब से तय करने की ज़रूरत है। वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा कि बचपन से ही बोझ ढोने की प्रैक्टिस करा रहे हैं।

ये भी पढ़े :

# अपने ही बेडरूम में रोमांस करना पड़ा कपल को भारी, लगा 27000 रुपये का जुर्माना!

# इस कंपनी ने कर्मचारियों की सेहत के लिए उठाया अनोखा कदम, दी 11 दिन की छुट्टी

# यहां निकली गर्लफ्रेंड के लिए नौकरी, हर महीने मिलेंगे लाखों रूपये!

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com