अनोखा गांव जहां लड़का पैदा होने पर मिलता है इनाम, आखिरी बार 2010 में हुआ था जन्म

By: Ankur Thu, 06 May 2021 3:42 PM

अनोखा गांव जहां लड़का पैदा होने पर मिलता है इनाम, आखिरी बार 2010 में हुआ था जन्म

दुनिया के कई ऐसे हिस्से हैं जहां लिंगानुपात में बड़ा अंतर हैं लड़कियों के मुकाबले लड़कों की संख्या बहुत ज्यादा हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बटन इजा रहे हैं जहां लड़कों की संख्या खतरा बनती नजर आ रही हैं क्योंकि यहां साल 2010 के बाद किसी लड़के का जन्म ही नहीं हुआ हैं। हम बात कर रहे हैं पोलैंड और चेक रिपब्लिक की सीमा पर बसे गांव मिजेस्के ओद्रजेनस्की की जहां पिछले 10 सालाें से कोई लड़का पैदा नहीं हुआ है। यहां आखिरी बार 2010 में एक लड़के का जन्म हुआ था, लेकिन वह भी अपने परिवार के साथ गांव छोड़कर चला गया। अब यहां का सबसे छोटा लड़का 13 साल का है।

यहां के मेयर ने उस परिवार को इनाम देने का ऐलान किया है जिसके घर में बेटा पैदा होगा। गांव में लड़कों का जन्म न होने की बात की वजह तो कोई नहीं जानता, लेकिन लोगों का कहना है कि यहां तो काफी अर्से से लिंगानुपात में यही अंतर है। लड़कियां ज्यादा हैं और लड़के न के बराबर। गांव में 300 के करीब लोग रहते हैं, जिनमें से ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं हैं।

वारसा की मेडिकल यूनिवर्सटी में प्रोफेसर रफाल प्लोस्की के मुताबिक, अगर गांव में लड़के पैदा हो ही नहीं रहे तो यह काफी चिंता की बात है। इसके लिए पुराने रिकॉर्ड चेक करने होंगे। साथ ही यह देखना होगा कि लड़कियों के मां-बाप का क्या कोई संबंध तो नहीं, कहीं वे दूर के रिश्तेदार तो नहीं। इसके अलावा पर्यावरण की स्थिति को देखनी होगी।

ये भी पढ़े :

# अनोखा मामला जहां महिला ने एकसाथ जन्मे नौ बच्चे, पांच लड़कियां और 4 लड़के

# अनोखा मामला जहां टूटे पाइप को रिपेयर करने के लिए मांगे 4 लाख रूपये

# VIDEO : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूरी हुई यह शादी, दूल्हा-दुल्हन ने भी दूर से ही पहनाई माला

# आखिर क्यों विमान की इमरजेंसी लैडिंग से पहले गिराया जाता हैं ईंधन, वजह चौंकाने वाली

# कोरोना मरीजों के लिए मसीहा बना ये शिक्षक, पेशे से हटकर इस तरह कर रहा मदद

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com