• हिन्दी न्यूज़››
  • अजब गजब››
  • यहां कोरोना से बचने के लिए ली जा रही घोड़े को दी जाने वाली दवा, जानें इसके पीछे का कारण

यहां कोरोना से बचने के लिए ली जा रही घोड़े को दी जाने वाली दवा, जानें इसके पीछे का कारण

By: Ankur Wed, 14 Apr 2021 1:43 PM

यहां कोरोना से बचने के लिए ली जा रही घोड़े को दी जाने वाली दवा, जानें इसके पीछे का कारण

कोरोना महामारी अपने प्रकोप का प्रसार करती जा रही हैं और संक्रमण का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा हैं। दुनिया के कई देशों में अभी भी संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसके लिए वैक्सीन का उपयोग किया जा रहा हैं और अभियान तेजी से चलाया जा रहा हैं। लेकिन कई देशों में वैक्सीन की कमी भी आ रही हैं। ऐसे में फिलीपींस से काफी हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा हैं जहां कोरोना से बचने के लिए लोग घोड़े के लिए इस्तेमाल होने वाले ड्रग का इस्तेमाल करने लगे हैं। इसके पीछे बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा हैं।

बता दें कि इस तरह की इंसानों को खाने के लिए कोई मंजूरी नहीं दी गई है। फिलीपींस इन दिनों कोरोना वैक्सीन की कमी का भी सामना कर रहा है, जिसके वजह से यहां के लोगों का अपने प्रशासन से भरोसा भी कम होने लगा है। कोरोना को लेकर इस देश को लोग काफी तनाव में हैं और फौरन उपाय के लिए बिना किसी बात की चिंता किए Ivermectin नाम के ड्रग का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस ड्रग का इस्तेमाल घोड़ो पर किया जाता है।

weird news,weird incident,coronavirus,philippines ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, कोरोनावायरस, फिलीपींस

फिलीपींस में इस ड्रग का प्रभाव कुछ इस कदर बढ़ गया है कि यहां के कुछ नेता और सोशल मीडिया इंफ्लूएंजर्स भी इसे कोरोना वैक्सीन की तरह प्रमोट कर रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इन दावों को गलत बताया है। फिलीपींस में इस ड्रग को इंसानों के इस्तेमाल के लिए नहीं रजिस्टर किया गया है। इतना ही नहीं इस ड्रग को बनाने वाली कंपनी मर्क ने भी एक बयान में कहा है कि वैज्ञानिकों ने इस दवा को कोरोना वैक्सीन के तौर पर सही नहीं पाया है, लेकिन इसके बावजूद इस ड्रग की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

आइवरमेक्टिन को लेकर एक समस्या ये भी है कि इसके अलग-अलग वर्जन का मौजूद होना। अमेरिका में इस दवा के एक वर्जन को इंसानों के ट्रॉपिकल डिजीज और जूं के इलाज के लिए स्वीकृत किया गया है। लेकिन कोई भी देश कोरोना की बीमारी में इस दवा के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दिया है। वहीं फिलीपींस में तो इंसानों को इस दवा के इस्तेमाल की मंजूरी भी नहीं है। इस महामारी के वजह से फिलीपींस में 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस देश में कई लोग घर पर इलाज के अभाव में मर रहे हैं।

ये भी पढ़े :

# कछुए का इस तरह मटकना देख दूर हो जाएगी आपके दिनभर की थकान, देखे वीडियो

# जब Nokia 3310 पर डाला 39000Kg का दबाव, वीडियो में देखे फिर क्या हुआ

# शिकार करने आई शेरनी को भैंस ने दी पटखनी, वीडियो देख आप हो जाएंगे हैरान

# आखिर क्या है ऐसी खासियत कि 24 करोड़ में बिकी ये कॉमिक, वजह है बेहद हैरान

# कोरोना टीका लगवाने पर भारत के इस रेस्टोरेंट में दी जा रही मुफ्त बीयर

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com