Holi Special : अनोखा गांव जहां सिर्फ महिलाएं लेती हैं होली खेलने का आनंद, मर्दों को मनाही

By: Ankur Mon, 29 Mar 2021 3:59 PM

Holi Special : अनोखा गांव जहां सिर्फ महिलाएं लेती हैं होली खेलने का आनंद, मर्दों को मनाही

आज होली का पावन पर्व हैं और सभी तरफ उमंग और हर्षोल्लास के साथ रंगों का यह पर्व मनाया जा रहा हैं। इस त्यौहार को एकता और प्रेम के लिए जाना जाता हैं जहां सभी मिलझुलकर इस त्यौहार को मनाते हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक अनोखे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सिर्फ महिलाएं ही होली खेलने का आनंद ले सकती हैं और मर्दों को होली खेलने के लिए बाहर जाना पड़ता हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के गाँव कुन्डरा की। इस गाँव के किसी भी मर्द को यहाँ तक की बच्चो को भी होली खेलने की इज़ाज़त नहीं है।

गाँव वालो के अनुसार कई साल पहले होली के दिन गाँव के राम-जानकी मंदिर में फाग उत्सव के दौरान इनामी डकैत मेम्बर सिंह ने राजपाल नामक एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद गाँव में कई सालो तक होली का त्यौहार नहीं मनाया गया। लेकिन एक बैठक के बाद यह फैसला किया गया की गाँव की सभी महिलाये गाँव के सभी पुरुषो की गेरमोजुदगी में पूरी रस्मो-रीवाज के साथ होली के इस उत्सव को मनाएंगी। उस दिन से केवल महिलाये ही गाँव में होली का त्यौहार मनाती है सभी पुरुष इस दिन गाँव से बाहर चले जाते है। इसी के साथ सभी महिलाएं इस त्यौहार को जमकर मनाती हैं और मंदिरों में जा कर दर्शन भी करती हैं।

ये भी पढ़े :

# एक गांव ऐसा जहां रंगों से नहीं बिच्छुओं से खेली जाती है होली, लोग एक दूसरे पर फेंकते हैं बिच्छू

# शायद ही कहीं देखा होगा ऐसा आशिक, 2.5 किलोमीटर तक सड़क पर लिख डाला 'I LOVE U' और 'I MISS U'

# पान के शौकीन लोगों के लिए इस शहर में लगा एटीएम, 5 रुपये से 1,000 तक कीमत

# शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकला 59 फीट लंबा कीड़ा, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

# अवैध संबंधों के शक के चलते पति ने तांबे के तार से सील डाला पत्नी का प्राइवेट पार्ट

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com