VIDEO : 90 साल की उम्र में इस दादी की फिटनेस को देख जवान लोगों के भी छूट जाते हैं पसीने

By: Ankur Thu, 17 June 2021 6:30 PM

VIDEO : 90 साल की उम्र में इस दादी की फिटनेस को देख जवान लोगों के भी छूट जाते हैं पसीने

अपनी सेहत और फिटनेस को अच्छा बनाए रखने के लिए सभी व्यायाम और खानपान पर ध्यान देते हैं। लेकिन कई युवा खानपान तो अच्छा कर लेते हैं लेकिन एक्सरसाइज या व्यायाम के नाम पर आलस लारने लग जाते हैं। जबकि यही व्यायाम आपकी फिटनेस को मजबूत बनाने का काम करता हैं और लंबे समय तक आपको जवान बनाए रखता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए 90 साल की दादी का एक ऐसा विडियो लेकर आए हैं जिनकी फिटनेस देख जवान लोगों के भी पसीने छूट जाते हैं। इनकी फिटनेस देखकर अच्छे-अच्छे दंग रह गए।

जानकारी के मुताबिक, 90 साल की इस बुजुर्ग महिला का नाम ताकिशिमा है। वह मूलरूप से जापान की रहने वाली हैं। ताकिशिमा कभी जिम नहीं गई थीं। वह घर के कामों में ही हमेशा व्यस्त रहती थीं। लेकिन, एक बार उनके वजन को लेकर पति ने कमेंट कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने खुद को पूरी तरह से बदलने का फैसल किया और फिटनेस पर उन्होंने ध्यान देना शुरू कर दिया। 65 साल की उम्र में वह पहली बार जिम गईं और 87 साल की उम्र में वह एक फिटनेस ट्रेनर बन गईं।

ताकिशिमा ने बहुत जल्द 15 किलो अपना वजन कम कर लिया। लेकिन, उन्होंने जिम जाना नहीं छोड़ा। वह लगातार खुद के लिए नए चैलेंज को सेट करती रहीं और उसे पूरा भी किया। इतना ही नहीं उन्होंने एरोबिक्स क्लास भी जाना शुरू कर दिया। काफी कम समय में वह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गईं। इतना ही नहीं वह लोगों को ट्रेनिंग के साथ-साथ मोटिवेट भी करने लगीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ताकिशिमा महज चार घंटे की नींद लेती हैं। इस उम्र में भी वह हेल्थ को लेकर काफी सतर्क रहती हैं।

ये भी पढ़े :

# 7 अनोखे आम जिनकी सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहते हैं 4 गार्ड और 6 खतरनाक कुत्‍ते

# यहां मिला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा 1,098 कैरेट का हीरा, अपनेआप में बेहद अनोखा

# पंजाब : नहर से बरामद हुई नाबालिग की लाश, प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो कूदकर दी जान

# उत्तराखंड : मुंह में कपड़ा ठूंस नाबालिग से घर में घुसकर किया गया दुष्कर्म का प्रयास

# उत्तराखंड : घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म करने वाले की पिटाई करने वाले युवकों ने भी किया रेप

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com