OMG: कोरोना वैक्सीन लेते ही 5 साल पहले आवाज गंवा चुका शख्स लगा बोलने, शरीर में आई नई जान

By: Pinki Wed, 12 Jan 2022 10:33 AM

OMG: कोरोना वैक्सीन लेते ही 5 साल पहले आवाज गंवा चुका शख्स लगा बोलने, शरीर में आई नई जान

झारखंड से एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां, वैक्सीन लगने के बाद एक 55 वर्षीय शख्स की आवाज वापस लौट आई इतना ही नहीं पिछले एक साल से बेडरेस्ट में रहने वाले इस शख्स के शरीर में पूरी तरह से जान आ गई। इस घटना के बाद डॉक्टर भी हैरान है।

दरअसल, 5 साल पहले हादसे में अपनी आवाज गंवाने और पिछले एक साल से पूर्ण रूप से बेडरेस्ट में रहने वाले बोकारो जिला के पेटरवार प्रखंड के उतासारा पंचायत अंतर्गत सलगाडीह गांव के 55 वर्षीय दुलारचंद मुंडा कोरोना वैक्सीन लगने के बाद न सिर्फ बोलने लगे बल्कि उनके शरीर में नई जान भी आ गई और कई अंगों ने हरकत करना शुरू कर दिया।

हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक दुलारचंद मुंडा करीब 5 वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इलाज होने के बाद दुलारचंद ठीक तो हुए लेकिन एक साथ उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। इसके अलावा उनकी आवाज भी लड़खड़ाने लगी थी। परिवार के लोगों के मुताबिक पिछले कुछ सालों से दुलारचंद की जिंदगी चारपाई पर ही बीत रही थी। न तो उनके शरीर के कई अंग काम कर रहे थे और न ही वो ठीक से बोल पा रहे थे। दुलारचंद को जब कोरोना से बचाने की मुहिम के तहत कोविशील्ड की वैक्सीन दी गई तो वैक्सीन लेने के बाद ही न सिर्फ उनकी लड़खड़ाती आवाज बेहतर हो गई, बल्कि उनके शरीर में नई जान भी आ गई और कई अंगों ने हरकत करना शुरू कर दिया। पंचायत की मुखिया सुमित्रा देवी सहित कई लोगों ने इस परिवर्तन को वैक्सीन का असर बताया है।

इस संबंध में जब डॉक्टरों से बात की गई तो चिकित्सा प्रभारी डॉ अलबेल केरकेट्टा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ने 4 जनवरी को दुलारचंद को उसके घर जाकर वैक्सीन दिया गया था जिसके एक दिन बाद यानी 5 जनवरी से ही उसके बेजान शरीर में हरकत शुरू हो गई।

डॉक्टरों के मुताबिक दुलार को स्पाइन में समस्या थी इस कारण वो काफी दिनों से बेड पर थे। वैक्सीन लगने के बाद शरीर में हुई हरकत को देख डॉक्टर्स भी हैरान है।

ये भी पढ़े :

# वेस्टर्न हो या इंडियन, हर अंदाज में फैंस के होश उड़ाती है तारा सुतारिया, छाई रहती है चर्चा में

# ओमिक्रॉन को बूस्टर से नहीं रोका जा सकता, नई वैक्सीन संक्रमण से बेहतर सुरक्षा देगी: एक्सपर्ट

# कोरोना पॉजिटिव ईशा गुप्ता ने कराया बोल्ड फोटोशूट, ब्रालेस फोटो शेयर कर उडाए फैंस के होश

# अमेरिका में कोरोना फुल स्पीड पर, एक दिन में दर्ज हुए रिकॉर्ड 14 लाख से अधिक केस

# मुंबई में कोरोना केस में गिरावट, तीसरी लहर खत्म! जानें क्या कहते है एक्सपर्ट?

# यहां शख्स को लगा दिया गया सूअर का दिल! फिर हुआ चमत्कार

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com