मध्यप्रदेश : मजदूरों को मिला 40 लाख रुपये का हीरा, 15 साल बाद चमकी किस्मत

By: Ankur Tue, 14 Sept 2021 8:19 PM

मध्यप्रदेश : मजदूरों को मिला 40 लाख रुपये का हीरा, 15 साल बाद चमकी किस्मत

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में चार मजदूरों की किस्मत चमक गई और उन्हें 8.22 कैरेट का हीरा मिला है जिसका मूल्य लगभग 40 लाख रुपये बताया जा रहा है। खनिक ने कहा कि वह और उसके साथी हीरे की नीलामी से प्राप्त धन का उपयोग अपने बच्चों को बेहतर जीवन और शिक्षा प्रदान करने के लिए करेंगे। वहीं अधिकारियों के मुताबिक, कच्चे हीरों की नीलामी से होने वाली आय संबंधित खनिकों को सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद दी जाएगी।

पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि रतनलाल प्रजापति और उनके सहयोगियों ने जिले के हीरापुर तपरिया इलाके में पट्टे पर दी गई जमीन से 8.22 कैरेट का हीरा निकाला और उसे हीरा कार्यालय में जमा कर दिया। उन्होंने कहा कि हीरे को अन्य रत्नों के साथ 21 सितंबर को नीलामी के लिए रखा जाएगा।

रत्नलाल प्रजापति के सहयोगियों में से एक रघुवीर प्रजापति ने सरकारी कार्यालय में कीमती पत्थर जमा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने हीरे खोजने की अपनी खोज में पिछले 15 साल विभिन्न खदानों में उत्खनन में बिताए हैं, लेकिन भाग्य उन पर पहली बार मुस्कुराया। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 15 साल से अलग-अलग इलाकों में छोटी-छोटी खदानें लीज पर लीं, लेकिन एक भी हीरा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस साल, हम पिछले छह महीनों से हीरापुर तपरिया में एक पट्टे की जमीन पर खनन कर रहे हैं और 8.22 कैरेट वजन का हीरा पाकर सुखद अनुभव हुआ।

ये भी पढ़े :

# लसिथ मलिंगा ने T20 को भी कहा अलविदा, राजा को बाबर से इमरान खान जैसी कप्तानी की उम्मीद

# मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं की खुली पोल, सड़क पर कराई गर्भवती की डिलीवरी, एंबुलेंस नहीं आई तो ठेलागाड़ी से लाए घर

# बॉयफ्रेंड संग वैकेशन पर निकलीं हिना खान, मालदीव में कर रही हैं जमकर मस्ती; वीडियो वायरल

# मध्यप्रदेश सरकार ने लिया छोटे बच्चों की स्कूल खोलने का फैसला, 20 सितंबर से लगेगी पहली से पांचवीं की क्लास

# KBC-13 : दर्शक ने सवाल बताया गलत, अमिताभ ने खोला नाम का राज और बताया ‘सात हिन्दुस्तानी’ का किस्सा

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com