गर्भवती को नौकरी से निकालने पर कंपनी को मिली सजा, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

By: Ankur Fri, 14 May 2021 3:34 PM

गर्भवती को नौकरी से निकालने पर कंपनी को मिली सजा, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

कंपनी में किसी भी कर्मचारी द्वारा अच्छी परफोर्मेंस नहीं दी जाती हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता हैं। ब्रिटेन के कैंट शहर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई जहां एक महिला को कंपनी ने नौकरी से इसलिए निकाल दिया कि वह गर्भवती थी और छुट्टी की मांग कर रही थी। इसपर कोर्ट ने कंपनी को महिला को 14 हजार पाउंड्स यानी लगभग साढ़े 14 लाख रुपयों का भुगतान करने का आदेश दिया।

गर्भवती महिला यूलिया किमिचेवा मैगजीन फिनिशर के तौर पर 'की प्रमोशन्स लिमिटेड' नाम की एक कंपनी में काम करती थी। ये कंपनी किताबों और मैगजीन्स की पैकिंग का काम संभालती है। यूलिया किमिचेवा ने अपनी मैनेजर कैरोलिन एडवर्ड्स को बताया कि वे गर्भ से हैं और ऐसे में उन्हें कुछ समय के लिए ऑफिस से छुट्टी लेनी पड़ेगी। हालांकि, यूलिया की मैनेजर कैरोलिन ने कहा फिलहाल मैं काफी व्यस्त हूं और तुम इससे पहले भी प्रेग्नेंट होने की वजह से छुट्टियां ले चुकी हो। इसके कुछ ही दिनों के बाद कैरोलिन ने ईमेल के माध्यम से यूलिया को बर्खास्त करने का फैसला सुनाया।

weird news,weird incident,britain ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, ब्रिटेन

कैरोलिन ने लेटर में ये भी कहा कि यूलिया का काम काफी औसत था और उनकी ऑफिस में अटेंडेंस भी काफी कम हो चुकी थी। इस वजह से कंपनी ने यूलिया किमिचेवा को निकालने का फैसला लिया है। यूलिया किमिचेवा कंपनी के खिलाफ कोर्ट में स्टेटमेंट देते हुए कहा कि गर्भवती होने के कारण मैं काम करने में असमर्थ थी, लेकिन इस बारे में कैरोलिन ने कहा कि हम कोई चैरिटी संस्था नहीं हैं जो बिना काम के वेतन दें और हमें काम की परफॉर्मेंस के आधार पर लोगों को रखने या निकालने का हक है। कोर्ट में इस मामले पर बात करते हुए एंप्लायमेंट जज ने कहा कि कैरोलिन को यूलिया किमिचेवा की गर्भवती होने के बारे में जानकारी थी। लेकिन कंपनी ने यूलिया को जिस तरह से निकाला है, वो काफी अनुचित है और इस मामले में कोर्ट आदेश देती है कि कंपनी महिला को 14 हजार पाउंड्स (करीब 14 लाख 50 हजार रुपये) का भुगतान करे।

ये भी पढ़े :

# बच्चे के मुंह में छेद देखकर मां के पैरो तले खिसकी जमीन, सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई

# वरमाला के स्टेज पर ही दुल्हन ने दूल्हे से पूछ लिया 2 का पहाड़ा और टूट गई शादी

# टैटू बनवाने के लिए इस लड़की ने खर्च कर डाले 20 लाख रुपये, हर एक अंग पर बनी आकृति

# बाथरूम में टॉयलेट करने गई थी महिला और तभी दे डाला बच्चे को जन्म, 27 सेकेंड्स में हुई डिलीवरी

# अनोखा गांव जहां लड़का पैदा होने पर मिलता है इनाम, आखिरी बार 2010 में हुआ था जन्म

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com