आखिर क्या है ऐसी खासियत कि 24 करोड़ में बिकी ये कॉमिक, वजह है बेहद हैरान

By: Ankur Sat, 10 Apr 2021 3:08 PM

आखिर क्या है ऐसी खासियत कि 24 करोड़ में बिकी ये कॉमिक, वजह है बेहद हैरान

हर कोई अपने बचपन में कॉमिक पढ़ता हैं और अपना फ्री टाइम कॉमिक पढ़ते हुए ही बताता हैं। बचपन में कॉमिक्स की अदला-बदली कर या अपनी बचत से पैसे इकठ्ठा कर सभी कॉमिक्स लेकर आते थे। आज भी अगर कॉमिक्स कि बात करें तो सस्ते दामों में यह उपलब्ध हो ही जाती हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसी अनोखी कॉमिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत जान हर कोई हैरान रह जाएगा। हम जिस कॉमिक की बात कर रहे हैं वह 24 करोड़ में बिकी हैं।

जी हाँ, ऑनलाइन नीलामी कंपनी ComicConnect.com के मुताबिक, सुपरमैन कैरक्टर को दुनिया के सामने लाने वाली कॉमिक बुक लगभग 24 करोड़ में बिकी हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले साल 2014 में भी ये कॉमिक काफी महंगी हुई बिकी थी, जो कि करीब $32 लाख में बेची गई थी। वेबसाइट ComicConnect.com के सीओओ Vincent Zurzolo का कहना है कि ये कॉमिक साल 1938 में पब्लिश हुई थी।

इसी के चलते अगर देखा जाए तो एक तरह से यहीं से सुपरमैन की पहचान की शुरुआत हुई थी। वहीं एक रिपोर्ट को माने तो इसे बेचने वाले को भी अच्छा-खासा लाभ हुआ है। जी दरअसल उन्हें इस पर 1 लाख डॉलर से ज्यादा का फायदा हुआ है और अब इस कॉमिक की सिर्फ 100 ही कॉपियां बची है। अब इस खबर को सुनकर सभी के होश उड़े हुए हैं। जो इस खबर को सुन रहा है वह आश्चर्य जता रहा है। वैसे वाकई में सुपरमैन की फैन फॉलोइंग का मुकाबला करना बड़ा ही मुश्किल काम है।

ये भी पढ़े :

# कोरोना टीका लगवाने पर भारत के इस रेस्टोरेंट में दी जा रही मुफ्त बीयर

# अपने बच्चे की जान बचाने के लिए शेर से भिड़ गई जेबरा की मां, फिर जो हुआ देखे वीडियो में...

# मेडिकल इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार, जीवित व्यक्ति ने किया अंगदान

# दुनिया का अनोखा गांव जहां सभी रहते हैं बिना कपड़ों के, फिर चाहे मर्द हो या औरत

# सबसे लंबे नाखून रखने का गिनीज बुक बनाने वाली महिला के कटे नाखून, देखें विडियो

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com