‘बतौर मेंटर धोनी नहीं लेंगे एक भी पैसा’, आवेश के लिए खुशखबरी! RCB के लिए खेलते रहेंगे कोहली

By: RajeshM Tue, 12 Oct 2021 8:19 PM

‘बतौर मेंटर धोनी नहीं लेंगे एक भी पैसा’, आवेश के लिए खुशखबरी! RCB के लिए खेलते रहेंगे कोहली

दिग्गज कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज रहे महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए कई उपलब्धियां हासिल कीं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 और 2011 में वनडे विश्व कप जीता। साथ ही टेस्ट में टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने में सफल रही। व्यक्तिगत तौर पर भी धोनी के खाते में कई रिकॉर्ड हैं। 2014 में टेस्ट और पिछले साल वनडे व टी20 को अलविदा कहने वाले धोनी फिलहाल आईपीएल-14 में अपनी चमक बिखेर रहे हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में पहुंच चुकी है। चेन्नई तीन बार की विजेता है।

बहरहाल धोनी के जबरदस्त अनुभव के कारण बीसीसीआई ने उन्हें 17 अक्टूबर से ओमान व यूएई में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मेंटर नियुक्त किया है। खास बात ये है कि धोनी इसके लिए कोई मानदेय नहीं लेंगे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को एएनआई के साथ बातचीत में कहा कि धोनी इस काम के लिए एक भी पैसा नहीं ले रहे हैं। वे बिना चार्ज के ही यह काम करेंगे। भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

ms dhoni,avesh khan,virat kohli,t20 world cup,ipl-14,dhoni mentor,bcci,delhi capitals,sports news in hindi ,एमएस धोनी, आवेश खान, विराट कोहली, टी20 विश्व कप, आईपीएल-14, धोनी मेंटर, बीसीसीआई, दिल्ली कैपिटल्स, हिन्दी में खेल समाचार

टी20 विश्व कप टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान

बीसीसीआई ने दिल्ली कैपिटल्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान को आईपीएल-14 के बाद यूएई में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है। जम्मू कश्मीर के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बाद 24 साल के आवेश दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें टीम से जुड़ने को कहा गया है। आवेश को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है। चयन समिति के करीबी बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि आवेश 142 से 145 किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

सपाट पिचों से भी अच्छा उछाल हासिल करते हैं और पिछले कुछ समय से सहयोगी स्टाफ की नजर उन पर है। आवेश आईपीएल-14 में 23 विकेट चटका चुके हैं। वे आरसीबी के हर्षल पटेल (32 विकेट) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था।


ms dhoni,avesh khan,virat kohli,t20 world cup,ipl-14,dhoni mentor,bcci,delhi capitals,sports news in hindi ,एमएस धोनी, आवेश खान, विराट कोहली, टी20 विश्व कप, आईपीएल-14, धोनी मेंटर, बीसीसीआई, दिल्ली कैपिटल्स, हिन्दी में खेल समाचार

आईपीएल-14 में खत्म हो चुका कोहली की बेंगलोर का सफर

आईपीएल-14 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का सफर खत्म हो गया है। आरसीबी को सोमवार को खेले गए प्लेऑफ के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दो गेंद पहले चार विकेट से हरा दिया। विराट कोहली की कप्तानी में बेंगलोर एक बार फिर खिताब का सूखा खत्म नहीं कर सकी। कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत में ही यह घोषणा की थी कि उनका कप्तान के रूप में आरसीबी के लिए यह आखिरी सीजन होगा।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि अगले तीन साल के लिए नए सिरे से टीम बनाने की जरूरत है। मैं बेंगलोर के लिए खेलता रहूंगा। मेरे लिए वफादारी बहुत मायने रखती है और इस टीम के साथ मेरा जुड़ाव आखिरी दिन तक रहेगा। टीम में मैंने ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश की है जिसमें युवा आकर आक्रामक खेल दिखा सकें। मैंने भारतीय टीम के लिए भी यही करने की कोशिश की है। मैं इतना ही कहूंगा कि अपना 120 प्रतिशत टीम को दिया और बतौर खिलाड़ी इसके बाद भी देता रहूंगा।

ये भी पढ़े :

# त्वचा को अंदर तक पोषित करने के लिए घर से बाहर निकलने से पहले अपनाए ये स्किन केयर स्टेप्स

# धर्मेन्द्र ने बताईं रणवीर की ये बातें! अमिताभ लें रिटायरमेंट : सलीम खान, ‘शाहरुख में पूरा हिंदुस्तान बसता है’

# हीमोग्लोबिन के स्तर को बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करे नाशपाती, सेवन से होते है और भी कई फायदे

# कहीं आप तो नहीं करती बालों में तेल मालिश के दौरान ये गलतियां, बनती हैं हेयरफॉल का कारण

# अजय ने शेयर किया शो का ट्रेलर, अभिमन्यु दासानी की मूवी का टीजर जारी, अक्षय ने खत्म की शूटिंग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com