IPL-14 : जानें दोनों मुकाबलों के बाद चारों कप्तानों रोहित, मनीष, कोहली और पंत ने क्या कहा

By: RajeshM Sat, 09 Oct 2021 11:12:46

IPL-14 : जानें दोनों मुकाबलों के बाद चारों कप्तानों रोहित, मनीष, कोहली और पंत ने क्या कहा

आईपीएल-14 में शुक्रवार को अबु धाबी में खेले गए 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से मात दी। इसके बावजूद पांच बार की चैंपियन मुंबई प्लेऑफ (अंतिम 4) में जगह नहीं बना सकी। मुंबई को कम से कम 170 रन से जीत चाहिए थी। मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के 14-14 अंक रहे। हालांकि नेट रनरेट के आधार पर कोलकाता ने बाजी मारी और वह चौथे स्थान पर रही। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। ईशान किशन ने 84 और सूर्यकुमार यादव ने 82 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन ही बना पाई। कप्तान मनीष पांडे ने 69 रन ठोके।

हार से निराश मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप मुंबई जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं तो आपसे हमेशा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है। मैं इसे दबाव नहीं कहूंगा। बड़े खिलाड़ियों को ड्रॉप करना काफी कठिन था। मैं खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहता हूं और उसी टीम को जारी रखना चाहता हूं। हमने जो हासिल किया उस पर हमें गर्व है। हम लोग पहले लेग के दौरान दिल्ली में मैच जीतने के बाद लय में आ रहे थे लेकिन इसके बाद कोविड-19 के चलते ब्रेक हो गया। ईशान किशन बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। यही परिस्थिति उन्हें पसंद है। ईशान को दूसरे छोर से देखना अद्भुत था।

तेज गेंदबाजों ने कुछ अतिरिक्त रन दिए : मनीष पांडे

नियमित कप्तान केन विलियमसन के चोटिल होने के कारण हैदराबाद की कमान संभाल रहे मनीष पांडे ने कहा कि जिन पिचों पर हम खेले उनमें ये टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ विकेट था। हमें पता था कि मुंबई सब कुछ झोंक देगा और उन्होंने ऐसा किया। मुझे लगता है कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। हमारे तेज गेंदबाजों ने कुछ अतिरिक्त रन दिए, जिनका खामियाजा अंत में हमें भुगतना पड़ा। हम सिर्फ तीन मैच जीत पाए। हमारी टीम में काफी बदलाव हुए लेकिन कोई भी संयोजन काम नहीं कर पाया। हमें जूझना पड़ा, चेन्नई में शुरुआती मैचों में भी। हमने दूसरे हाफ में बेहतर करने का प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं कर पाए। व्यक्तिगत रूप से कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।


ipl-14,indian premier league,manish pandey,rohit sharma,virat kohli,rishabh pant,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, मनीष पांडे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हिन्दी में खेल समाचार

कोहली ने की मैन ऑफ द मैच श्रीकर भरत की तारीफ

शुक्रवार को ही खेले गए आईपीएल-14 के 56वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर पांच विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में बेंगलोर ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की। विकेटकीपर श्रीकर भरत ने छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी। बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के 18-18 अंक रहे। हालांकि बेहतर नेट रनरेट के कारण चेन्नई दूसरे और बेंगलोर तीसरे स्थान पर रही। दिल्ली 20 अंक के साथ पहले स्थान पर रही। जीत के बाद बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह एक ऐसा खेल था जिसमें हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था।

फिर भी शुरुआती विकेट खोना और तालिका के शीर्ष पर काबिज टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना अच्छा है। हमने उन्हें इस सीजन में दो बार हराया है। जिस तरह से एबी और भरत ने पहले बल्लेबाजी की वह अच्छी थी और फिर मैक्सवेल व भरत के बीच साझेदारी हुई वो अद्भुत थी। भरत ने कुछ अच्छी पारियां दी हैं और हमें पता था कि वे नंबर 3 पर कदम रख सकते हैं। स्पिन के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। बड़े मैच में यह रन अहम होते हैं। जब प्लेऑफ की बात आती है तो कोई भी टीम आपको दूसरा मौका नहीं देगी। उल्लेखनीय है कि नाबाद 78 रन की पारी खेलने वाले भरत मैन ऑफ द मैच रहे। मैक्सवेल ने भी नाबाद अर्धशतक जमाया।


ipl-14,indian premier league,manish pandey,rohit sharma,virat kohli,rishabh pant,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, मनीष पांडे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हिन्दी में खेल समाचार

ऋषभ पंत ने फील्डिंग को लेकर जताई नाराजगी

आरसीबी से मिली शिकस्त के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने खराब क्षेत्ररक्षण पर कहा कि हम जानते हैं कि टी20 में क्षेत्ररक्षण कितना अहम होता है। अगर आप आज की तरह की फील्डिंग करते हो तो हारने के हकदार हो। हमने बल्लेबाजी करते हुए कई विकेट गंवा दिए। लेकिन मुझे लगता है कि अगली बार हमें बेहतर क्षेत्ररक्षण करना होगा। मुझे लगता है ओस के कारण तेज गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल था, लेकिन क्षेत्ररक्षकों को गेंदबाजी इकाई का सहयोग करना होता है।

हम अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम इस तरह के मैच जीतना चाहते हैं। अब दिल्ली 10 अक्टूबर को होने वाले क्वालिफायर 1 में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी। यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। बेंगलोर 11 अक्टूबर को होने वाले एलिमिनेटर में कोलकाता के सामने होगी। यह मैच हारते ही टीम बाहर हो जाएगी। विजेता टीम का सामना क्वालिफायर 1 की पराजित टीम से होगा। विजेता टीम फाइनल खेलेगी। दिल्ली पिछली बार की उपविजेता है।

ये भी पढ़े :

# ढ़ाबे जैसी दाल फ्राई अब बनेगी घर पर, वीकेंड स्पेशल में करें शामिल #Recipe

# Navratri 2021 : फलाहार में स्नैक्स की तरह करें साबूदाना भेल का सेवन #Recipe

# Navratri 2021 : कन्या पूजन और भोजन से जुड़े इन नियमों का जरूर करें पालन

# Navratri 2021 : नवरात्रि में इन उपायों को कर जीवन में लाए सुख-समृद्धि

# वेट कंट्रोल करने के लिए खाएं कम कैलोरीज वाले ये 8 फूड्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com