IPL-14 : चैंपियन कप्तान धोनी रिटायरमेंट को लेकर बोले, ये है KKR के कप्तान व कोच की रिएक्शन

By: RajeshM Sat, 16 Oct 2021 11:01 AM

IPL-14 : चैंपियन कप्तान धोनी रिटायरमेंट को लेकर बोले, ये है KKR के कप्तान व कोच की रिएक्शन

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने शुक्रवार रात दुबई में अपनी बादशाहत साबित करते हुए आईपीएल-14 के खिताब पर कब्जा जमा लिया। चेन्नई ने फाइनल में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रन से शिकस्त दी। यह चेन्नई का चौथा खिताब है। इससे पहले चेन्नई 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बनी थी। हालांकि चेन्नई को 5 बार फाइनल में मात भी खानी पड़ी है। मुंबई इंडियंस ने सर्वाधिक 5 दफा आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। फाइनल में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। चेन्नई ने तीन विकेट पर 192 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

मैन ऑफ द मैच रहे दक्षिण अफ्रीकी ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने 59 गेंद में 86 रन की पारी खेली। रोबिन उथप्पा ने 15 गेंद में 31 और मोईन अली ने 20 गेंद में 37 रन का योगदान दिया। जवाब में कोलकाता की टीम 165/9 रन ही बना सकी। ओपनर शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने अर्धशतक जमाए। यह साझेदारी टूटते ही कोलकाता की पारी बिखर गई। शार्दुल ठाकुर ने तीन और रवींद्र जडेजा व जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट चटकाए।

मैच के बाद कमेंटटेर हर्षा भोगले ने चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सवाल किया कि क्या आप अगले साल भी क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे तब धोनी ने कहा कि ये मेरे ऊपर नहीं बीसीसीआई पर निर्भर करता है, क्योंकि दो नई टीमें आ रही हैं रिटेन करने के लिए नियम बनेंगे, ऐसे में चेन्नई के लिए जो बेस्ट होगा वही करेंगे। सीएसके के लिए एक अच्छा ग्रुप तैयार करना ही हर किसी का लक्ष्य है। ऐसे में जब हर्षा ने कहा कि आप इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि इतनी बड़ी लेगेसी छोड़कर जा रहे हैं। इस पर धोनी ने पलटकर जवाब दिया कि मैंने अभी कुछ छोड़ा नहीं है।

ipl-14,indian premier league,ms dhoni,eoin morgan,brendon mccullum,chennai super kings,kolkata knight riders,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, इयोन मोर्गन, ब्रेंडन मैकुलम, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, हिन्दी में खेल समाचार

धोनी ने कोलकाता की इसलिए की खूब तारीफ

धोनी ने कहा कि कोलकाता ने जिस तरह से टूर्नामेंट में वापसी की है, उस लिहाज से वो आईपीएल जीतने की असली हकदार है। आसान नहीं होता कि शुरुआती 7 मैच में सिर्फ 2 जीत के साथ फाइनल तक का सफर तय करना, लेकिन कोलकाता ने ऐसा करके दिखाया। उनके लिए उन्हें मिला ब्रेक बड़े काम का रहा। मैं कोलकाता की टीम की जितनी तारीफ करूं कम है। इसका श्रेय पूरी टीम, कोच और सपोर्ट स्टाफ सभी को जाता है। धोनी ने कहा कि हमें हर मैच के साथ एक नया मैच विनर मिला। हमारे सभी खिलाड़ियों ने अच्छा परफॉर्म किया। हम मजबूती के साथ वापसी चाहते थे और वही हमने किया। हमारे लिए हमारा हर प्रेक्टिस सेशन, मीटिंग का भी सेशन होता था। धोनी ने फैंस का भी शुक्रिया किया, जो कि दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं।


ipl-14,indian premier league,ms dhoni,eoin morgan,brendon mccullum,chennai super kings,kolkata knight riders,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, इयोन मोर्गन, ब्रेंडन मैकुलम, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, हिन्दी में खेल समाचार

वेंकटेश-शुभमन रहे बल्लेबाजी की आधारशिला : मोर्गन

खिताब जीतने से चूके कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हमारी टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से मुकाबला किया उस पर हमें गर्व है। दुर्भाग्य से यह दिन हमारा नहीं रहा। वेंकटेश इस प्लेटफॉर्म पर नए हैं लेकिन उनका भविष्य बहुत बड़ा है। वे और गिल हमारी बल्लेबाजी की आधारशिला रहे हैं। राहुल त्रिपाठी ने जो ऊर्जा दिखाई वह बहुत ही शानदार रही। त्रिपाठी ने हमारे लिए पिछले तीन मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आज वे चोटिल हो गए। हमने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया और जिस अंदाज में लड़े वो हमारी पहचान बनी। हमारी टीम के मालिक शाहरुख खान और वेंकी मैसूर बेहद शानदार है।

कोलकाता के मुख्य कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने जिस तरीके का खेल दिखाया उस पर हमें बहुत गर्व है। चेन्नई और उनके टीम मैनेजमेंट को बधाई। यह एक अद्भुत यात्रा थी। कुछ चीजें ऐसी रहीं जो हम लंबे समय तक याद रख सकते हैं। जब आप फाइनल में आते हैं, हमेशा एक भावना होती है कि क्या होगा। जिस तरह से खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया-विशेष रूप से युवा भारतीय खिलाड़ियों ने वह अद्भुत था।

ये भी पढ़े :

# राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शर्लिन चोपड़ा ने दर्ज कराई FIR, लगाए गंभीर आरोप

# फतेहपुर में 3 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या, मां ने पड़ोसी युवक को पकड़ा

# इस बार मैदा नहीं बल्कि पनीर से बनाए जलेबी, स्वाद के साथ सेहत भी #Recipe

# खानपान का भी सीधा संबंध है राशि से, जानें आपके लिए क्या रहेगा उचित

# पापांकुशा एकादशी का व्रत दिलाता हैं यमलोक में मिलने वाली यातनाओं से मुक्ति, जानें इसकी पूजन विधि

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com