सबसे महंगे मौरिस पर भड़का ये दिग्गज! इन्होंने राहुल को बताया कोहली-रोहित से बढ़िया, आकाश चोपड़ा बोले...

By: RajeshM Fri, 08 Oct 2021 9:03:31

सबसे महंगे मौरिस पर भड़का ये दिग्गज! इन्होंने राहुल को बताया कोहली-रोहित से बढ़िया, आकाश चोपड़ा बोले...

आईपीएल-14 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और व प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। विकेटकीपर संजू सैमसन की कप्तानी में खेल रही राजस्थान ने 14 मुकाबलों में से 5 ही जीते, जबकि 9 में हार झेलनी पड़ी। राजस्थान 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर रही। राजस्थान ने इस साल दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को टीम के साथ जोड़ा था। राजस्थान ने मौरिस के लिए सर्वाधिक 16.25 करोड़ रुपए खर्चे, लेकिन वे अपेक्षाओं पर जरा भी खरे नहीं उतरे। आक्रामक बल्लेबाज की छवि रखने वाले मौरिस ने 11 मैच में सिर्फ 67 रन बनाए। साथ ही बतौर मीडियम पेसर उनके खाते में 15 विकेट आए।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर व कमेंटेटर सुनील गावस्कर उनसे बेहद खफा नजर आए। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि जब राजस्थान ने मौरिस को शामिल किया था तब उनसे काफी उम्मीदें थीं। मुझे पता है कि उम्मीदों पर खरा उतरना हमेशा संभव नहीं होता है। वे सिर्फ वादा करने वाले खिलाड़ियों की तरह हैं, लेकिन अपने पूरे करियर में उन्होंने शायद ही कभी कुछ दिया हो। ये बात सिर्फ आईपीएल में ही नहीं है। मौरिस अपने देश के लिए भी कभी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। मौरिस कभी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर पाए हैं क्योंकि उनमें टेंपरामेंट की काफी कमी है। अगर आपको सफल होना है तो प्रतिभा के साथ-साथ टेंपरामेंट बेहद जरूरी होती है जिसकी कमी उनमें साफ तौर पर दिखती है।


ipl-14,indian premier league,lokesh rahul,chris morris,akash chopra,sunil gavaskar,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, लोकेश राहुल, क्रिस मौरिस, आकाश चोपड़ा, सुनील गावस्कर, हिन्दी में खेल समाचार

गौतम गंभीर हुए पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल के फैन

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के ओपनर और पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल के फैन हो गए हैं। राहुल ने आईपीएल-14 में 600 से ज्यादा रन ठोक दिए और ओरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज उनके आस-पास भी नहीं हैं। राहुल की कप्तानी में हालांकि पंजाब एक बार फिर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई, लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से पूरा जोर लगाया। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ आखिरी लीग मैच में नाबाद 98 रन की तूफानी पारी खेली।

गंभीर ने ईएसपीएन-क्रिकइंफो के शो में कहा कि अगर आप ऐसे (चेन्नई के खिलाफ) बल्लेबाजी कर सकते हो, तो ऐसी ही बल्लेबाजी क्यों नहीं करते? राहुल के पास संभवतः रोहित शर्मा और विराट कोहली से ज्यादा काबिलियत है। मैं सिर्फ इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि मैंने उन्हें चेन्नई के खिलाफ ऐसा करते देखा, उनके पास असल में है। उनके पास भारत में किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा शॉट्स हैं। उन्होंने फिर से ये करके दिखाया है।


ipl-14,indian premier league,lokesh rahul,chris morris,akash chopra,sunil gavaskar,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, लोकेश राहुल, क्रिस मौरिस, आकाश चोपड़ा, सुनील गावस्कर, हिन्दी में खेल समाचार

इन दो खिलाड़ियों को रिटेन करे मुंबई इंडियंस : चोपड़ा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि मुंबई इंडियंस को अगले साल के ऑक्शन में किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुंबई को नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रिटेन करना चाहिए। मुंबई के पास वैसे किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं। आप इनके बारे में भी सोच सकते हैं।

हालांकि रोहित और बुमराह टीम के दो सबसे बड़े रिटेंशन होने चाहिए। आईपीएल के इतिहास में मुंबई सफलतम टीम है। मुंबई ने पांच बार ट्रॉफी अपने नाम की है लेकिन इस सीजन के दूसरे फेज में गत विजेता की हालत पतली हो गई। रोहित यूएई में शुरुआती दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे। साथ ही हार्दिक की सेवाएं भी नहीं मिली थीं। हार्दिक ने तो जल्द ही होने वाले विश्व कप को देखते हुए एक भी मैच में बॉलिंग नहीं की।

ये भी पढ़े :

# 31 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, 18 महीने से पड़ा था बंद

# बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर मचा हडकंप, वैन में मिले 28 नरकंकाल, दोनों देश की एजेंसियां कर रही जांच

# ये आरोप लगे तो छलका सामंथा का दर्द, बेटी को भी नहीं था विक्रम की शादी का पता, इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज

# रणवीर ने दीपिका को कहा ‘बेबी गर्ल’, एक्टर का इस बच्चे ने लूटा दिल, ये रिश्ता... में होगी हर्षद की एंट्री!

# क्रूज रेव पार्टी में आर्यन खान के पकड़े जाने पर साध्वी प्रज्ञा ने शाहरुख पर किया तीखा हमला, कहा- इन लोगों ने की पाकिस्तान की सहायता

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com