मध्यप्रदेश : 6 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकला बोरवेल में गिरा बच्चा, 2 घंटे पहले ही हो चुकी थी मौत

By: Ankur Mon, 28 Feb 2022 10:06 AM

मध्यप्रदेश : 6 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकला बोरवेल में गिरा बच्चा, 2 घंटे पहले ही हो चुकी थी मौत

मध्यप्रदेश के दमोह में 3 साल का प्रिंस बोरवेल में गिर गया था जिसे बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था और ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही थी। 6 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को बोरवेल से निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी जिससे पूरे गाँव में निराशा फैल गई। मौके पर कलेक्टर और एसपी समेत पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे। SDRF की टीम भी रेस्क्यू में जुटी थी। जब टीम को बच्चे का हाथ नजर आया तो परिवार वालों को उम्मीद बंधी की प्रिंस को सकुशल निकाल लिया जाएगा। उसे निकाल तो लिया गया। लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी।

ये घटना दमोह के पटेरा ब्लॉक के बरखेड़ा वैस गांव की है। जहां 3 साल का प्रिंस खेलते-खेलते खेत में बने बोरवेल में गिर गया था। जब वो परिजनों को नजर नहीं आया, तो उसकी खोजबीन की गई। परिजनों ने बोरवेल के गड्ढे से बच्चे की आवाज सुनी। इसके बाद पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई। फिर मौके पर तमाम अधिकारी और SDRF की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब 6 घंटे बाद बच्चे को बोरवेल के गड्ढे से निकाला गया। लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

3 साल का प्रिंस करीब 1 बजे खेत में बने बोरवेल के गड्ढे में गिरा था। उसे बचाने के लिए 2 जेसीबी ने खुदाई का काम किया। मासूम को बचाने के लिए करीब 6 घंटे तक रेस्क्यू चला। बच्चे को गड्ढे से निकालने के बाद सीधे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पटेरा अस्पताल के BMO अशोक बरोनिया ने बताया कि गड्ढे से निकालने के 2 घंटे पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़े :

# पिछले दो दिन गुपचुप तरीके से बीकानेर में ही थे 'आप' के मुख्यमंत्री फेस भगवंत मान, यहीं हो सकती हैं बाड़ेबंदी!

# अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से की देशभर में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग, राजस्थान के इस बजट में हुई थी घोषणा

# विभिन्न राज्यों के चुनावी नतीजों से पहले राजस्थान में एक बार फिर सकती हैं कांग्रेस के विधायक उम्मीदवारों की बाड़ेबंदी!

# देर रात जारी हुई REET लेवल-1 की कटऑफ, मार्च तक मिल सकती है 15500 पदों पर नियुक्ति

# Russia-Ukraine War: रूसी हमलों में अब तक 14 बच्चों समेत 352 यूक्रेनी नागरिकों की मौत, घायलों की संख्या 1600 के पार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com