यूनिक चाहती हैं तो ब्लू कलर को बनाएं अपने आई मेकअप का हिस्सा, जानें इसके तरीके

By: Ankur Thu, 25 Aug 2022 5:25:53

यूनिक चाहती हैं तो ब्लू कलर को बनाएं अपने आई मेकअप का हिस्सा, जानें इसके तरीके

समय के साथ फैशन में बहुत बदलाव देखने को मिले हैं और ऐसा ही कुछ दिखता हैं मेकअप में भी। जी हां, आज के समय में मेकअप करने का अंदाज बदला हैं और कई यूनिक लुक पसंद किए जाने लगे हैं। खासतौर से आई मेकअप के साथ नया ट्राई कर डिफरेंट लुक क्रिएट किया जाने लगा हैं। वर्तमान समय में आंखों को ब्लू कलर देने का चलन बढ़ता जा रहा हैं। अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं तो इस ब्लू कलर को आई मेकअप में शामिल कर खुद को आकर्षक और यूनिक बना सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आपको ब्लू कलर को आईमेकअप में शामिल करना हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में...

blue color,makeup tips,makeup

आईशैडो

नीला यानि ब्लू आईशैडो ऐसा है जो इन दिनों खूब ट्रेंड में चल रहा है। अपनी आंखों को बोल्ड और ग्लैमरस लुक देने के लिए ज़्यादातर महिलाएं ब्लू आईशैडो लगा रही हैं। इस आईशैडो के साथ आप सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं। आईशैडो एक ऐसा मेकअप आईटम है जो कि आपकी आंखों की गहराई और खूबसूरती को निखारता है। ये आईब्रोज़ के नीचे और आई लिड के ऊपर लगाया जाता है। सबसे पहले आई क्रीम लगाए, फिर कंसीलर, अब आपको आंखों पर काजल लगाना है और अब आपका अगला स्टेप होगा मेटालिक ब्लू आईशैडो को आईलिड पर लगाना। आईशैडो ब्रश को मेटीरियल में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं। इसके बाद हल्का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं। इससे आंखों को परफेक्ट लुक मिलेगा।

blue color,makeup tips,makeup

ब्लैक विद ब्लू लाइनर

इन दिनों कलरफुल लाइनर का चलन काफी बढ़ गया है। आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अक्सर कलरफुल लाइनर लगाती हैं। आप भी ब्लू कलर को आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको सिर्फ ब्लू लाइनर लगाने में अजीब लग रहा है तो आप इसे ब्लैक लाइनर के साथ लगाएं। यह लुक किसी पार्टी के लिए एकदम अच्छा लगता है।

blue color,makeup tips,makeup

स्पार्कलिंग लुक

अगर आप कहीं पार्टी में जा रही हैं और ब्लू कलर को बेहद इंटरस्टिंग तरीके से आई मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो आप पहले अपनी आईलिड पर ब्लू कलर के आईशैडो लगाएं। इसके बाद आप इनर कार्नर पर गोल्डन स्पार्कलिंग आईशैडो अप्लाई करें। यह स्पार्कलिंग लुक आपकी आंखों को एकदम डिफरेंट दिखाएगा।

blue color,makeup tips,makeup

ग्लिटर ब्लू काजल

अगर आप अपनी आईज को शिमरी लुक देना चाहती हैं, लेकिन उससे एक लिटिल टच ही देना चाहती हैं तो आप ब्लू कलर को शिमरी काजल के रूप में लगा सकती हैं। इसके लिए आप पहले आंखों को न्यूड कलर से बेस दें। उसके बाद आप ब्लैक लाइनर लगाएं। आखिरी में आप ग्लिटर ब्लू काजल को लोअर लाइन या अपर लाइन पर अप्लाई करें। यह भी ब्लू कलर को आईमेकअप में शामिल करने का एक इंटरस्टिंग तरीका है।

blue color,makeup tips,makeup

ब्लू विद व्हाइट

ब्लू कलर को अगर आईलिड पर अलग तरह से लगाना है तो आप इसे दूसरे कलर्स के साथ लगाएं। आई मेकअप में ब्लू आईशैडो को व्हाइट कलर के साथ भी लगा सकती हैं। इसके लिए आप आउटर कार्नर पर ब्लू कलर तो इनर कार्नर पर व्हाइट कलर लगाएं। इसके बाद आप ब्लैक लाइनर व काजल लगा सकती हैं।

blue color,makeup tips,makeup

स्मोकी लुक

स्मोकी आईमेकअप करते समय डार्क कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप नाइट पार्टी में जा रही हैं तो आप ब्लू कलर से भी स्मोकी आईज लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए पहले आप बेस में ब्लैक व ब्राउन कलर अप्लाई करें। इसके बाद आप ब्लू कलर लगाएं। अगर आप अपने लुक को और भी ज्यादा इंटरस्टिंग बनाना चाहती हैं तो आप आई लिड पर ग्लिटर कलर लगाएं। इसके बाद आप ब्लैक लाइनर व काजल अप्लाई करें।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com