Advertisement

  • होम
  • अजब गजब
  • आखिर क्यों उतरा चेन्नई की सड़कों पर 'कोरोना रोबोट', दिया इस काम को अंजाम

आखिर क्यों उतरा चेन्नई की सड़कों पर 'कोरोना रोबोट', दिया इस काम को अंजाम

By: Ankur Fri, 22 May 2020 3:34 PM

आखिर क्यों उतरा चेन्नई की सड़कों पर 'कोरोना रोबोट', दिया इस काम को अंजाम

कोरोनावायरस के कदम ने देश-दुनिया के लोगों की जिंदगी ही बदल डाली हैं। सभी के जीवन में आया यह बदलाव कितने सकरात्मक परिणाम दिखाता हैं यह तो बाद में ही पता चलेगा। हांलाकि अभी देश कोरोना के खतरे से जूझ रहा हैं और देशभर में लगातार संक्रमितों की संख्या बढती ही जा रही हैं। हांलाकि कई लोग इसके लिए जागरूकता फैला रहे हैं और अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जागरूकता का ऐसा ही एक अनोखा प्रयास दिखाई दिया चेन्नई की सड़कों पर कोरोना रोबोट के रूप में जो कि सड़कों को सेनेटाइज करता दिखाई दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक कंटेनमेंट जोन में कोरोना वायरस जैसा नजर आने वाला रोबोट इलाके को सेनेटाइज कर रहा है। इस रोबोट को गौथम नाम के शख्स ने डिजाइन किया है। वो बताते हैं, यह रोबोट तकरीबन 30 लीटर कीटाणुनाशक स्टोर कर सकता है। यह एक शुरुआती मॉडल है, हम इससे बेहतर बनाने के काम में लगे हैं। 'लोग इस रोबोट को बनाने वाले की तारीफ कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें की यह पहली बार नहीं है। इसके पहले भी ‘कोरोना कार’ और ‘कोरोना ऑटो’ काफी पॉपुलर हुए थे, जिनके जरिए कोरोन वायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Tags :

Advertisement