Advertisement

  • पत्नी का मायके जाना बना तलाक की वजह, बात पहुंची हाईकोर्ट में

पत्नी का मायके जाना बना तलाक की वजह, बात पहुंची हाईकोर्ट में

By: Ankur Sun, 07 July 2019 1:03 PM

पत्नी का मायके जाना बना तलाक की वजह, बात पहुंची हाईकोर्ट में

शादी के बाद लड़की का ससुराल ही उसका सबकुछ माना जाता हैं और महिलाओं को अपने ससुराल की जिम्मेदारियां संभालनी होती हैं। हांलाकि महिलाओं के लिए उनका मायका भी उतना ही महत्वपूर्ण होता हैं और होना भी चाहिए। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है जहाँ एक शादीशुदा जोड़े के बीच तलाक की वजह बना पत्नी का मायके जाना और मामला हाईकोर्ट में पहुँच गया। आइये जानते हैं इस अनोखे मामले से जुड़ी पूरी जानकारी।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

weird news,weird reason behind the divorce,divorce in high court,case in high court,delhi high court ,तलाक, तलाक का अनोखा कारण, दिल्ली हाईकोर्ट, हाईकोर्ट में तलाक, हाईकोर्ट में मुकदमा

दिल्ली हाईकोर्ट ने किसी महिला के बार-बार मायके जाना तलाक का ठोस आधार माना है। कोर्ट ने टिप्पणी की है कि यदि महिला अपने मायके में बगैर किसी कारण अधिक दिनों तक रहती है तो कोर्ट इसे परित्याग की श्रेणी में मानता है। अदालत में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से इसलिये तलाक मांगा था कि वह बगैर किसी कारण अपने मायके बार-बार जाती है। कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुये तलाक अर्जी स्वीकार करते हुये उसके हक में फैसला सुनाया था। लेकिन इसके बाद महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी थी।

# खूबसूरती की वजह से कटा महिला का चालान, घटना बेहद चौकाने वाली

# आम के पत्तों से बनी शराब, जो डायबिटीज के साथ-साथ आपके फैट भी घटाएगी

न्यायमूर्ति प्रदीप नंदराजोग एवं प्रतिभा रानी की खंडपीठ ने महिला की याचिका को सिरे से खारिज करते हुये यह कहा कि बार-बार मायके रहना तलाक का ठोस आधार है। बताया जाता है कि जिस महिला का मामला कोर्ट में आया था, वह अपने मायके में हर बार जाती थी तथा अपने पिता की मौत के बाद तो वह साल भर से अधिक मायके में रही थी।

# महिला ने इस गलत काम से महज 17 दिनों में कमा लिए 35 लाख रुपये, पति को खबर लगते ही सबके सामने आई सच्चाई

# यहाँ महिलाएँ नहीं पुरुष है बेबस, मर्दों को निकालना पड़ता है घूंघट

Tags :

Advertisement