Advertisement

  • इस कम्पनी के कर्मचारियों को नहीं है टॉयलेट जाने की इजाजत, दी जाती हैं डाइपर इस्तमाल करने की सलाह

इस कम्पनी के कर्मचारियों को नहीं है टॉयलेट जाने की इजाजत, दी जाती हैं डाइपर इस्तमाल करने की सलाह

By: Ankur Wed, 24 July 2019 06:55 AM

इस कम्पनी के कर्मचारियों को नहीं है टॉयलेट जाने की इजाजत, दी जाती हैं डाइपर इस्तमाल करने की सलाह

आज के इस प्रतियोगी समय में सभी अपने व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं और कंपनियों के द्वारा अपने कर्मचारियों से पूरा काम निकलवाया जाता हैं। कंपनियों के द्वारा कर्मचारियों पर काम का प्रेशर बनाया जाता हैं और उन्हें ज्यादा काम करने के लिए आतुर किया जाता हैं। इसके लिए कंपनियों द्वारा कर्मचारियों के लिए कई नियम भी बनाए जाते हैं। आज हम आपको एक कंपनी के ऐसे ही अनोखे नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर कर्मचारियों को टॉयलेट जाने की भी इजाजत नहीं हैं और इसके लिए उन्हें डाइपर इस्तमाल करने की सलाह दी जाती हैं।

weird office,weird rules,rules for employees,not have permission to go to the toilet ,अनोखे नियम, अनोखा ऑफिस, कर्मचारियों के लिए अनोखे नियम, कर्मचारियों को टॉयलेट ना जाने की इजाजत

दरअसल, आज कल प्राइवेट कंपनियों के कितना काम होता हैं और सैलरी एक दम ना के बराबर। दुनिया में जनसंख्या बढ़ने कि कारण कंपनियों में दिन पर दिन मुकाबला बढ़ता ही जा रहा हैं, जिसकी वजह से कंपनियों में लगातार काम को लेकर प्रेशर बढ़ता ही जा रहा हैं। इसी प्रेशर के कारण कंपनी इतना काम दे देती है कि वो अपनी जगह से हिल भी नहीं पाते। अमेरिका में एक बढ़ी चिकन कंपनी की असेंबली लाइन में काम करने वाले कर्मचारियों के बाथरुम तक जानें की इजाज़त नहीं हैं।

बता दें उन कर्मचारियों ने अपने बयान में बताया कि उनको काम करने के दौरान हगीज और पैम्पर्स इस्तेमाल करने के लिए कहा जाता हैं, जिससे उनको बार बार बाथरुम ना जाना पड़े। इस कंपनी ने ऐसा करने के पीछे कि वजह ये बताई और कहा कि ब्रेक लेने में टाइम वेस्ट होता था इसलिए पॉल्ट्री इंडस्ट्री नें बेक लेने के लिए बैन लगा दिया और वहां काम करने वाले हर व्यक्ति को नैपी पहनने के लिए बोला गया। यह वाकई एक बेहद ही चौका देने वाला सच हैं।

Tags :

Advertisement