• होम
  • अजब गजब
  • 3 हजार रुपये में शुरू किया था महिला ने सलाद बेचने का बिज़नेस, आज कमाती हैं लाखों

3 हजार रुपये में शुरू किया था महिला ने सलाद बेचने का बिज़नेस, आज कमाती हैं लाखों

By: Ankur Tue, 15 Sept 2020 7:32 PM

3 हजार रुपये में शुरू किया था महिला ने सलाद बेचने का बिज़नेस, आज कमाती हैं लाखों

कोई बिज़नेस छोटा या बड़ा नहीं होता हैं, बस आपको जरूरत होती हैं लगन और मेहनत की। ऐसा ही कुछ देखने को मिला पुणे की रहने वाली मेघा बाफना के सतह जिन्होनें 3 हजार रुपये में सलाद का बिज़नेस शुरू किया था जिससे अब वे लाखों की कमाई कर रही हैं। कई लोग सोचते हैं कि सलाद तो होटल में यूं ही फ्री में मिल जाता हैं इसके क्या पैसे देने। लेकिन सेहत के लिए अलग-अलग किस्म के सलाद को अपने डाइट में शामिल करने की जरूरत होती हैं। इसी आईडिया से भारती ने कामयाबी पाई हैं।

सलाद का स्वाद लोगों तक पहुंचाने के साथ ही उन्होंने यह बता दिया कि सलाद के बिजनेस से कितना पैसा कमाया जा सकता है। वो अपने घर पर ही सलाद बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरों के साथ शेयर कर देती। ऐसे में उन्हें धीरे-धीरे ऑर्डर मिलना शुरू हो गया। मेघा को पहले दिन ही उनके दोस्तों ने 5 ऑर्डर दिए। मेघा का बनाया हुआ सलाद को लोग काफी पसंद करने लगें। ऑर्डर के बढ़ने के साथ ही व्यापार भी लगातार बढ़ता गया।

weird news,weird incident,weird business idea,earns millions by selling salad ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, अनोखा बिज़नस आईडिया, सलाद बेचकर लाखों की कमाई

आज के समय में मेघा एक बिजनेस वुमेन हैं। उन्होंने इस बिजनेस को महज 3,000 हजार रुपये में शुरू किया था। लेकिन आज के समय में वो करीब 22 लाख रुपये तक की कमाई कर चुकी हैं। मेघा रोजाना सुबह साढ़े चार बजे जगकर सलाद के पैकेट तैयार करने में जुट जाती। सब्जियां लेकर आती, मसाले तैयार करती। हरेक काम उन्होंने खुद ही किया। कई बार घाटा लगने के बाद भी उन्होंने इस काम को नहीं छोड़ा।

मेघा का बिजनेस अब पूरी तरह से व्यवस्थित है। लॉकडाउन के पहले तक उनके पास करीब 200 रेगुलर कस्टमर्स थे। उनकी महीने की बचत 75 हजार से 1 लाख रुपये तक है। बीते चार वर्षों में वो करीब 22 लाख रु कमा चुकी हैं। सलाद से ही एक अच्छा बिजनेस खड़ा कर चुकी मेघा इस बात की मिसाल हैं कि हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती है। बिजनेस में घाटा होने के बावजूद भी उन्होंने इस काम को नहीं छोड़ा।

ये भी पढ़े :

# अनोखी लैब जहां जिंदा इंसानों पर किए जाते थे प्रयोग, आवाज करते हुए फट जाते थे हाथ-पैर

# फोन उठाते ही हर कोई बोलता हैं 'हैलो', आखिर कहां से आया यह शब्द

# इस चूहे को पड़ी गांजे की लत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीर

# अनोखे मशरूम जिनकी वजह से चमक उठता हैं पहाड़, निकलती हैं रंगीन रोशनी

# गांव वालों ने मगरमच्छ को बनाया बंधक, फिरौती में वन विभाग से मांगे 50 हजार रुपये

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com