Advertisement

  • ऑस्ट्रेलिया में घर का बल्ब खुद बदलना गैरकानूनी, जानिए विदेशों के ऐसे अनोखे कानूनों के बारे में

ऑस्ट्रेलिया में घर का बल्ब खुद बदलना गैरकानूनी, जानिए विदेशों के ऐसे अनोखे कानूनों के बारे में

By: Ankur Thu, 14 Mar 2019 12:56 PM

ऑस्ट्रेलिया में घर का बल्ब खुद बदलना गैरकानूनी, जानिए विदेशों के ऐसे अनोखे कानूनों के बारे में

हमारा भारत देश पूर्ण रूप से लोकतांत्रिक देश है जहाँ सभी को अपने कार्यों के प्रति स्वतंत्रता हैं और गैरकानूनी कार्यों पर कानून सजा देता हैं। लेकिन आज हम आपको विदेशों के ऐसे अनोखे कानून के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना सिर-पांव के माने जाते हैं। ये काम हमारे देश में तो आम बात है लेकिन विदेशों में गैरकानूनी है। तो आइये जानते हैं इन अजीबोगरीब कानूनों के बारे में।

* नेवाडा

भारत में तो मुछों पर तांव दिया जाता है और महिलाओं को इससे इम्प्रेस किया जाता है लेकिन नेवेडा के यूरेका में मूंछों वाले मर्दों का महिलाओं को किस करना गैरकानूनी है। अब बताइए ये भी कोई बात हुई।

# बच्चों को जबरदस्ती दिखाया जा रहा है माँ-बहन का रेप, कारण जानकर रह जाएँगे भौचक्के

# अजीब सा कॉलेज जहाँ अनमैरिड लड़कियां ही कर सकती है ग्रेजुएशन, कारण अचरज में डालने वाला

weird rules,weird rules in the world ,अनोखे कानून, अजीबोगरीब कानून, विदेशों के कानून, अनसुने कानून

* बर्मा

जहां एक ओर विश्व में इंटरनेट सबसे जरुरी चीजों में से एक है। वहीं बर्मा में इंटरनेट का इस्तेमाल करना कानून के खिलाफ है । इतना ही नहीं अगर कोई ऐसा करते पकड़ा जाता है, तो उसे जेल हो सकती है।

* मैसाच्यूट्स

यह एक ऐसी जगह है जहां रात में बगैर नहाए बिस्तर पर जाना गैरकानूनी है। चलिए माना नहाना अच्छी बात है, लेकिन इसी के साथ उससे अलग बात ये है कि वहां रविवार के दिन नहाना भी गैरकानूनी है। यहाँ तो नहाना और नहीं नहाना दोनों ही गुनाह है।

# 'किस' के दौरान पति के साथ हुआ कुछ ऐसा, पत्नी को भुगतनी पड़ी जेल

# गंगाजल क्यों रहता है हमेशा पवित्र, कारण हैरान कर देने वाले

weird rules,weird rules in the world ,अनोखे कानून, अजीबोगरीब कानून, विदेशों के कानून, अनसुने कानून

* ऑस्ट्रेलिया

हमारे भारत में अगर घर का बल्ब ख़राब हो जाता है तो हम खुद ही बदल देते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया शहर में आप अपने घर का बल्ब खुद नहीं बदल सकते है इसके लिए आपको किसी लाइसेंस शुदा इलेक्ट्रिशियन को बुलाना होता है।

* स्विटजरलैंड

हमारे यहाँ पुरुषों द्वारा अपनी थकान को उतरने को रात को कहीं टहलना और रिलैक्स करने का मन करता है लेकिन स्विटजरलैंड में रात 10 बजे के बाद पुरुषों द्वारा खड़े होकर रिलैक्स करने को गैरकानूनी कहा गया है।

* ओहियो

ओहियो के ऑक्सफोर्ड में किसी मर्द की तस्वीर के सामने औरतों का कपड़े पहनना गैरकानूनी है। अब आप ही बताइए कोई तस्वीर से निकलकर बाहर थोड़े ही आ जायेगा।

* लॉस एंजिल्स

लॉस एंजिल्स में एक ही टब में दो बच्चों को स्नान कराना गैरकानूनी है। बताइए यहां तो बच्चों को भी नहीं मिलने दिया जा रहा, उस पर भी कानून।

# यहाँ किराये पर मिलती है बीवी, वो भी पूरे एकसाल के लिए

# यहाँ करवा चौथ का व्रत बनता है पति की मौत की वजह, जानें ऐसा क्यों

Advertisement