Advertisement

  • सोशल मीडिया पर अपनी बात शेयर करना शख्स के लिए बना परेशानी, एयरलाइंस ने की कार्यवाही

सोशल मीडिया पर अपनी बात शेयर करना शख्स के लिए बना परेशानी, एयरलाइंस ने की कार्यवाही

By: Ankur Sat, 16 Nov 2019 09:40 AM

सोशल मीडिया पर अपनी बात शेयर करना शख्स के लिए बना परेशानी, एयरलाइंस ने की कार्यवाही

आजकल देखा जाता हैं कि व्यक्ति अपनी बात सोशल मीडिया पर शेयर करना पसंद करता हैं जो कि कभीकभार उनके लिए परेशानी का कारण भी बनता हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मिखाइल गालिन नाम के एक शख्स के साथ जिसने सोशल मीडिया पर ओवरवेट बिल्ली को पैसेंजर केबिन में ले जाना और फिर सोशल मीडिया पर इसे शेयर करना महंगा पड़ा। एयरलाइंस ने इस वजह से शख्स पर कार्यवाही कर दी।

दरअसल, मिखाइल गालिन नाम के एक शख्स ने चेक इन के वक्त अपनी मोटी बिल्ली को एक हल्के वजन की बिल्ली, अपनी वजन वाली बिल्ली के साथ बदल दिया और फिर अपनी बिल्ली के साथ प्लेन में सवार हो गए। उन्होंने इस घटना को सोशल मीडिया पर जिक्र किया और बदले में एयरलाइंस ने कार्रवाई कर दी। रूसी एयरलाइंस ने मिखाइल को फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम से हटा दिया।

एयरलाइंस अफसरों ने गालिन को बताया कि उनकी 22 पौंड (10 किग्रा.) की बिल्ली विक्टर पैसेंजर केबिन में ओवरवेट होने की वजह से नहीं ले जाई जा सकती है। व्लादिवोस्तोक जानेवाली फ्लाइट में एयरलाइंस अफसरों ने साफ तौर पर बिल्ली को साथ लेकर जाने से मना कर दिया था। विक्टर जानवरों के लिए प्रयोग होनेवाले कार्गो में बिल्ली को नहीं भेजना चाहते थे। गालिन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा हैं कि उन्होंने अपने और विक्टर के लिए बिजनस क्लास की फ्लाइट बुक की। फिर उन्होंने अपनी बिल्ली की जगह पर एक दोस्त की मदद से कम वजन की नकली बिल्ली से बदल ली। नियमों के मुताबिक 7 किग्रा. तक के जानवरों को पैसेंजर केबिन में ले जाया जा सकता है।

अगर इस घटना को मिखाइल ने जिक्र सोशल मीडिया पर नहीं करते तो सब कुछ ठीक चलता रहता। गालिन ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों में उन्होंने घटना का जिक्र भी किया और बिल्ली के साथ अपनी फोटोग्राफ शेयर की। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस घटना के वायरल होने के बाद एयरलाइंस ने ऐक्शन लिया हैं और मिखाइल पर कार्रवाई कर दी।

Tags :

Advertisement