Advertisement

  • आखिर क्यों यहां बादल गरजते ही बच्चे पकड़ लेते हैं अपना पेट, वजह डराने वाली

आखिर क्यों यहां बादल गरजते ही बच्चे पकड़ लेते हैं अपना पेट, वजह डराने वाली

By: Ankur Wed, 13 Nov 2019 12:25 PM

आखिर क्यों यहां बादल गरजते ही बच्चे पकड़ लेते हैं अपना पेट, वजह डराने वाली

आपने अक्सर देखा होगा कि घर के बड़े अपने बच्चों को समझाने के लिए डराने का सहारा लेते हैं। जैसे कि रात को बाहर नहीं जाना चाहिए क्योंकि काला बाबा आएगा और पकड़ कर ले जाएगा। इस बात से बच्चे रात को घर से अकेले बहार नहीं जाते थे। लेकिन अब जरा सोचिये की ऐसी बातें सच हो जाए तो। जी दरअसल हम आज हम बात कर रहे हैं जापान की जहाँ पर बच्चो को उनका पेट छुपाकर रखने की सलाह दी जाती है और वह भी भुत के डर से। जी हाँ, जापान के लोगों का मनाना है कि वहां बिजली, तेज हवाओं का एक देवता रहता है जिसका नाम 'राइजिन' है।

weird news,weird story,thunder voice in japan,hide your belly button in rain ,अनोखी खबर, अनोखी खानानी, जापान, बरसात में आवाज, राइजिन, बच्चों का पेट छिपाना

'राइजिन' तेज बिजली चमकने या फिर तेज हवाओं के बीच आता है और अगर इस वक्त उसे किसी बच्चे का पेट खुला दिख जाता है तो वो उसे खा जाता है। बच्चों को ऐसी ही कई कहानियां यहाँ सुनाई जाती है जिसकी वजह से बच्चे अपने पेट को छुपाकर रखते हैं। बच्चे 'राइजिन' से बचने के लिए अपने पेट को सभी से छुपाकर रखते हैं और जैसे ही तेज बिजली चमकती है या फिर तेज हवाएं चलती है तो बच्चे अपने पेट को छुपाकर भाग जाते हैं जिससे की उनका पेट 'राइजिन' ना खा जाए।

यहाँ पर लोगों को फूल कपडे पहनने की सलाह दी जाती है और साथ ही जापान में बच्चो को पेट से जुडी कई बीमारियां भी हो जाती है जिससे बचने के लिए वह 'हारामकी' पहनते हैं जो बीमारियों से बचती हैं।

Tags :

Advertisement