Advertisement

  • इस कंपनी के कर्मचारी खुद ही तय करते हैं अपनी सैलेरी

इस कंपनी के कर्मचारी खुद ही तय करते हैं अपनी सैलेरी

By: Ankur Fri, 21 Feb 2020 11:37 AM

इस कंपनी के कर्मचारी खुद ही तय करते हैं अपनी सैलेरी

जब भी कभी नौकरी में इंटरव्यू के लिए जाया जाता हैं तो वहां आपसे पूछा जाता हैं कि आप कितनी सैलेरी चाहते है हांलाकि मिलती वो ही हैं जितनी कंपनी देना चाहती हैं। लेकिन जरा सोचिए कि कंपनी में आपकी सैलेरी आप ही तय करें तो। जी हां, ऐसा ही कुछ होता हैं लंदन में स्थित ग्रांटट्री नामक कंपनी में जहां काम करने वाले कर्मचारी खुद अपना वेतन तय करते हैं और जब मन करे वेतन को बढ़ा भी लेते हैं।

इस तानाशाह के राज में खुश थी जनता, मिलती थी मुफ्त बिजली और बिना ब्याज लोन

इस महिला के पास है 2 योनी-2 गर्भाशय, बच्ची को दिया जन्म

weird news,weird company,employees set own salaries,london company granttree ,अनोखी खबर, अनोखी कंपनी, खुद की सैलेरी तय करना, लंदन की ग्रांटट्री कंपनी

दरअसल, यह कंपनी कारोबारी कंपनियों को सरकारी फंड हासिल करने में मदद करती है। इस कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने हाल ही में अपना वेतन खुद से बढ़ा लिया है। पहले उसकी तनख्वाह करीब 27 लाख रुपये थी, जिसे उसने बढ़ाकर करीब 33 लाख रुपये सालाना कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 वर्षीय सीसिलिया मंडुका ने अपने वेतन में छह लाख रुपये सालाना की बढ़ोतरी की है। हालांकि इसको लेकर उनके मन में कई तरह के सवाल थे, लेकिन उनका मानना था कि उनका काम बदल गया है और वो अपने टारगेट (लक्ष्य) से भी काफी आगे निकल चुकी हैं। इसलिए उन्होंने अपना वेतन बढ़ाने का फैसला किया।

दरअसल, ग्रांटट्री में काम करने वाले कर्मचारियों को अपना वेतन बढ़ाने से पहले अपने साथी कर्मचारियों से चर्चा करनी पड़ती है। सीसिलिया ने भी ऐसा ही किया। हालांकि उनके साथी कर्मचारियों ने उनका वेतन बढ़ाने के प्रस्ताव का समर्थन किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रांटट्री कंपनी में करीब 45 कर्मचारी काम करते हैं और सभी लोग अपना वेतन खुद ही तय करते हैं और जब चाहें उसमें बदलाव भी कर लेते हैं। हालांकि अपना वेतन बढ़ाने से पहले कर्मचारी ये भी देखते हैं कि उसी काम के लिए अन्य कर्मचारियों को कितना वेतन मिल रहा है। इसके अलावा वो इस बात पर भी विचार करते हैं कि अपने काम के हिसाब से उन्हें और कितना अधिक पैसा कंपनी से लेना चाहिए।

Tags :

Advertisement