• होम
  • अजब गजब
  • आखिर क्यों यह देश कोरोना संक्रमित होने पर दे रहा 94 हजार रुपये

आखिर क्यों यह देश कोरोना संक्रमित होने पर दे रहा 94 हजार रुपये

By: Ankur Sun, 09 Aug 2020 8:26 PM

आखिर क्यों यह देश कोरोना संक्रमित होने पर दे रहा 94 हजार रुपये

कोरोना का बढ़ता संक्रमण जगजाहिर हैं जिससे दुनियाभर में लगभग 2 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसका असर व्यक्ति के जीवन पर कई तरह से पड़ा हैं। खासतौर से लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को संभालना मुश्किल हुआ हैं। ऐसे में सरकारों द्वारा कई रियायतें दी जा रही हैं ताकि अर्थव्यवस्था को गति दी जा सकें। ऐसे में आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका में कैलिफोर्निया में कोरोना संक्रमित होने पर 94 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। एक काउंटी ने कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने पर व्यक्ति को करीब 94 हजार रुपये मदद के तौर पर देने निर्णय लिया है।

दरअसल, कैलिफोर्निया के अलामेडा काउंटी में संक्रमित मरीज को ये पैसे खाने के खर्च, रेंट और फोन का बिल चुकाने में मदद के लिए दिए जाएंगे। अलामेडा काउंटी के सुपरवाइजर्स बोर्ड ने कहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद लोग दो हफ्ते तक क्वारनटीन और आइसोलेट रहना लोग अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में उनकी मदद करने के लिए इस तरह का जरूरी कदम उठाया गया है।

weird news,weird incident,coronavirus,california,stipend for corona treatment ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, कोरोनावायरस, कैलिफोर्निया, कोरोना इलाज के लिए राशि

Los Angeles Times के खबर के मुताबिक, अलामेडा काउंटी बोर्ड ने सबके सहमति से पायलट प्रोग्राम के तहत कोरोना की पुष्टि होने पर 1250 अमेरिकी डॉलर देने का फैसला लिया है। बोर्ड के मुताबिक, अगर लोग आइसोलेट होने के डर से कोरोना टेस्ट कराने से डरने लग जाएंगे, तो इस घातक वायरस को रोकने की योजना सफल नहीं हो पाएगी। ऐसे में लोगों के मदद के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है।

हालांकि, इस मदद को देने के लिए बोर्ड ने कुछ नियम और शर्तें भी बनाई है। इसके लिए व्यक्ति को संबंधित क्लिनिक में टेस्ट कराना होगा। साथ ही लाभ लेने वाले व्यक्ति को पहले से ना ही पेड सीक लीव और ना ही बेरोगजारी भत्ता मिल रहा हो। इस फैसले को लेकर अलामेडा काउंटी ने उम्मीद जताई है कि लोग संक्रमित होने पर खुद से आइसोलेट होने के लिए प्रेरित होंगे। साथ ही अधिक से अधिक लोग कोरोना की जांच कराएंगे।

ये भी पढ़े :

# चीनी महिला का दो साल में पेट बढ़कर हुआ 19 किलो का, सोना और चलना-फिरना मुश्किल, डॉक्टर्स हैरान

# कोरोना ने बिगाड़ी देह-व्यापार की स्थिति, बर्बाद हो रही जिंदगियां

# पुलिस में भर्ती होने के लिए आखिर क्यों किया जाता हैं यहां लड़कियों की वर्जिनिटी का 'टू फिंगर टेस्ट'

# आसान नहीं था PoK के शारदा पीठ से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए मिट्टी लाना, जानें कैसे हो पाया यह मुमकिन

# रातों-रात लाखों का मालिक बना मध्य प्रदेश का यह मजदूर, जानें कैसे

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com