Advertisement

  • चीन में कोरोना के मरीजों में दिखा फिट रहने का जज्बा, देखे वीडियो

चीन में कोरोना के मरीजों में दिखा फिट रहने का जज्बा, देखे वीडियो

By: Pinki Fri, 14 Feb 2020 4:57 PM

चीन में कोरोना के मरीजों में दिखा फिट रहने का जज्बा, देखे वीडियो

चीन में तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 1500 लोगों की जान जा चुकी है वही दूसरी तरफ इस वायरस से पीड़ित लोगों का फिट रहने का जज्बा और सकारात्मक कम नहीं हुई है। अस्पतालों में ईलाज करा रहे लोग फिट और अपने आपको पॉजिटिव रखने के लिए ग्रुप में डांस करते दिखाई दे रहे है। सोशल मीडिया में इससे जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे है।

ये वीडियो कई अस्पतालों के हैं। इनमें से एक क्लिप में, डॉक्टर को रोगियों को चीन का पारंपरिक उइगुर नृत्य सिखाते और साथ में करते देखा जा सकता है। कोरोनावायरस फैलने के बाद सार्वजनिक जगहों पर पार्टी, समारोह और भारी तादाद में एक जगह एकत्रित होने पर लगे प्रतिबंध के बाद मरीजों ने इन यूनिट्स के अंदर ही खुद को फिट रखने का फैसला किया है।

china,coronavirus,coronavirus patients,dance,exercise,hospital ,चीन,कोरोना वायरस

अस्पताल प्रबंधन भी इन मरीजों को इनके लिए हर सुविधा मुहैया करा रहा है। अस्पताल भी फिजिकल एक्सरसाइज के लिए मरीजों को प्रोफेशनल इक्विपमेंट और लाउड स्पीकर्स मुहैया करा रहे हैं। डॉक्टर मरीजों को एक्टिव रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। ताकि उनमें डर न बैठे और वे जल्द स्वस्थ्य हो सकें।

बता दे, चीन में वायरस से बुधवार को 242 मौतें दर्ज की गईं। चीन के हेल्थ कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस के करीब 60 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

Tags :
|
|

Advertisement