Advertisement

  • 50 लाख…70 लाख और अब 1 करोड़! क्या आकड़ों में फंस गए डोनाल्ड ट्रंप

50 लाख…70 लाख और अब 1 करोड़! क्या आकड़ों में फंस गए डोनाल्ड ट्रंप

By: Pinki Fri, 21 Feb 2020 12:16 PM

50 लाख…70 लाख और अब 1 करोड़! क्या आकड़ों में फंस गए डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे है और यह उत्साह उनके बयानों में साफ दिखाई दे रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में दावा किया है कि जब वो अहमदाबाद जाएंगे तो 1 करोड़ लोग उनके स्वागत के लिए खड़े रहेंगे। इससे पहले ट्रंप ने दावा किया था कि उनके स्वागत में 70 लाख लोग खड़े होंगे और अब उन्होंने कहा है कि 1 करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप ने पीएम मोदी के हवाले से ऐसा दावा किया। अमेरिका के कोलराडो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने ये दावा किया। डोनाल्ड ट्रंप बोले, ‘…मैंने सुना है कि वहां 10 मिलियन (1 करोड़) लोग स्टेडियम तक स्वागत के लिए खड़े होंगे…ये संख्या करीब 6 से 10 मिलियन तक हो सकती है’। ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा, 'पीएम मोदी ने कहा, '1 करोड़ लोग आपका स्वागत करेंगे।' हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया है।

गौरतलब है कि जब अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम हुआ था, तब भी पचास हजार लोग वहां पर शामिल हुए थे। जो अमेरिका में होने वाली किसी रैली से कहीं ज्यादा बड़ी संख्या थी।

यदि अमेरिकी राष्ट्रपति सुनने और बोलने में गलती नहीं की है तो इसका मतलब है कि अहमदाबाद शहर में बूढ़े, बच्चे सहित हर निवासी को सड़क पर आकर उनका स्वागत करना होगा, जोकि असंभव है। और ट्रंप के नए दावे को पूरा करने के लिए तो पड़ोसी जिलों से भी लोगों को लाना पड़ेगा। ट्रंप का यह दावा सच से परे इसलिए दिखता है क्योंकि अहमदाबाद की कुल आबादी 70 लाख के आसपास है।

ट्रंप का अहमदाबाद में कैसा होगा स्वागत, देखे ट्रेलर

जानें भारत में 48 घंटे क्या-क्या करेंगे ट्रंप-मेलानिया, पूरा शेड्यूल

Tags :

Advertisement